Friday, August 5, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

ग्रेटर नोएडा के पेट्रोल पंप पर एटीएम कार्ड हैक करने वाले गैंग का पर्दाफाश, जानिए किस तरीके से देते थे वारदात को अंजाम

by Priya Pandey
0 comment

ग्रेटर नोएडा की बीटा-2 कोतवाली पुलिस ने एक ऐसे गैंग का खुलासा किया है, जो पेट्रोल पंप पर तेल डलवाने वाले लोगों के एटीएम कार्ड को हैक करके उसका क्लोन बनाकर उनके खाते से पैसे निकाल लेता है। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि इनके 3 साथी फरार हैं। गिरफ्तार आरोपियों में एक पेट्रोल पंप पर काम करने वाला कर्मचारी भी है।

थाना बीटा-2 के थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने बताया कि, एक सूचना के आधार पर आज थाना पुलिस ने तरुण, विकास और पंकज को गिरफ्तार किया है। तरुण एच्छर गांव स्थित पेट्रोल पंप पर काम करता था। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि, पेट्रोल पंप पर तेल डलवाने वाले लोग जब पेमेंट करने के लिए सेल्समैन को अपना एटीएम कार्ड देते हैं, उसी समय आरोपी अपने पास रखी स्केनर मशीन के माध्यम से उनके एटीएम कार्ड को स्कैन कर लेते हैं, तथा उसकी सहायता से एटीएम का क्लोन बनाते हैं। पीड़ितो द्वारा पेमेंट करते समय एटीएम कार्ड का दबाए गए पिन कोड को भी आरोपी हासिल कर लेते हैं।

एटीएम कार्ड का क्लोन बनाने के बाद ठग मुंबई, महाराष्ट्र और कोलकाता में रहने वाले अपने दोस्तों के माध्यम से पीड़ितों के खाते से पैसा निकाल लेते हैं। उन्होंने बताया कि इनके गैंग के तीन लोग अभी फरार है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के कई पेट्रोल पंपों पर सेल्समैन के रूप में इस तरह के ठग कार्यरत हैं, जो आम लोगों के एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार करके उनके खाते से पैसे निकाल रहे हैं। उन्होंने बताया गिरफ्तार आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जा रही है। इस मामले में कुछ और लोगों की जल्द ही गिरफ्तारी होगी।

थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने स्कैनर मशीन, मोबाइल फोन बरामद किया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने अब तक एक हजार से ज्यादा लोगों का एटीएम का डाटा हैक कर पैसे निकालने की बात स्वीकार की है।

About Post Author