November 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

‘पेट्रोलियम क़ीमतें उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनावों के बाद फिर से बढ़ा दी जाएगीं’ – लालू प्रसाद यादव

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता लालू प्रसाद यादव ने बुधवार को कहा कि केंद्र द्वारा घोषित पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज़ ड्यूटी में कमी से लोगों को “कोई वास्तविक राहत नहीं मिलेगी” और उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद पेट्रोलियम कीमतें फिर से बढ़ाई जाएंगी।

 

Lalu prasad yadav/twitter

 

उन्होंने कहा कि पेट्रोल, डीजल पर उत्पाद शुल्क में कमीं नाकाफ़ी है। राजद नेता बुधवार को रूटीन चेकअप और टेस्ट के लिए दिल्ली पहुंचे थे।

उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने नाटक किया है। पेट्रोल की कीमतों में 5 रुपये की कटौती पर राजद नेता ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, “अगर कीमतों में 50 रुपये प्रति लीटर की कमीं की जाती है, तो इससे राहत मिलेगी। यूपी चुनाव के बाद पेट्रोलियम की कीमतों में फिर से बढ़ोतरी होगी।”

दरअसल देशभर में पेट्रोल और डीजल के आसमान छूते दामों और आलोचनाओं के चलते केंद्र सरकार ने बुधवार को पेट्रोल पर एक्साइज़ ड्यूटी 5 रुपये और डीजल पर 10 रुपये घटा दी।

राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि पेट्रोल की कीमत 70 रुपये प्रति लीटर से कम होनी चाहिए।

उन्होंने कहा, “पहले बीजेपी को लगता था कि पेट्रोल 70 रुपये महंगा है और अब उन्होंने 100 रुपये प्रति लीटर से ऊपर की कीमतें बढ़ा दी हैं। उन्हें पेट्रोल की कीमत कम से कम 70 रुपये प्रति लीटर के नीचे लानी चाहिए।”

Translate »