December 2, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

25 सालों का इंतजार हुआ खत्म, 25 नवंबर को पीएम मोदी और सीएम योगी करेंगे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास

कई सालों का इंतजार खत्म हो गया है। अब वह समय आ गया है। जब भारत के ही नहीं बल्कि पूरे एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट का शिलान्यास होगा। इसका शिलान्यास भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने हाथों से करेंगे। यह एक ऐतिहासिक पल होगा।

 

REUTERS

 

जेवर में बनने वाले नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास 25 नवंबर 2021 को होगा। इसके लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समय दे दिया है। काफी समय से अड़चन चल रही थी। लेकिन अब सभी अड़चन दूर हो गई है। पीएम नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ के बीच सहमति बन गई है कि वह जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास और भूमि पूजन 25 नवंबर को करेंगे।

उत्तर प्रदेश सरकार से मिली जानकारी के मुताबिक, 25 नवंबर 2021 को को जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास और भूमि पूजन किया जाएगा। भारतीय जनता पार्टी इस आयोजन को भव्य रूप देना चाहती है। यह पूरा कार्यक्रम दो हिस्सों में होगा। पहले हिस्से में भूमिपूजन और शिलान्यास करवाया जाएगा। जिसका आयोजन यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी और ज्यूरिख इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड मिलकर करेंगे। दूसरे हिस्से में एक विशाल जनसभा आयोजित होगी। यह आयोजन भारतीय जनता पार्टी करेगी। इस जनसभा में बुलंदशहर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, अलीगढ़ और आसपास के जिलों से बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं को बुलाया जाएगा।

 

 

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शिलान्यास के करीब एक महीने बाद ही उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लगने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि 25 दिसंबर के बाद कभी भी यूपी में चुनाव आचार संहिता लागू हो जाएगी। यही वजह है कि मई या जून में होने वाला शिलान्यास समारोह खींचकर अब नवंबर में करवाया जा रहा है।जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का यहां के लोगों को करीब 25 वर्षों से इंतजार है।

Translate »