Thursday, August 4, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

यूक्रेन से लौटे स्टूडेंट्स से पीएम मोदी ने की मुलाकात

by Priya Pandey
0 comment

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वाराणसी में यूक्रेन से लौटे छात्रों से मुलाकात की है। वतन वापस लौटे छात्रों ने पीएम से अपने अनुभव साझा किए। पीएम से मिलने वाले यह छात्र वाराणसी के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के अन्य हिस्सों से थे।

वायुसेना भी अभियान में शामिल

पीएम ने कहा था कि ऑपरेशन गंगा के तहत कई हजार नागरिकों को वहां से देश वापस लाया जा चुका है। इस मिशन को गति देने के लिए भारत ने अपने 4 मंत्रियों को भी वहां पर भेज दिया है। उन्होंने कहा था कि संकट में फंसे भारतीयों को ज्यादा तेजी से निकालने के लिए हमारी सेना और वायुसेना को भी लगा दिया गया है। मैं आज देश के लोगों को भी ये विश्वास दिलाता हूं कि भारत सरकार अपने नागरिकों की सुरक्षित वापसी के लिए कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ेगी।

वहीं उड्डयन मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि लगभग 3,500 भारतीयों के साथ 17 उड़ानें शुक्रवार को भारत आने की उम्मीद है।

केंद्रीय मंत्री ने बताई यह बात

इस बीच केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया कि आज 8 फ्लाइट्स बुखारेस्ट पहुंचेंगी और करीब 1,800 नागरिकों को भारत ले जाएंगी। कल करीब 1,300 नागरिकों को लेकर 6 फ्लाइट्स बुखारेस्ट से रवाना हुईं थई। अब मैं बॉर्डर प्वाइंट सिरेट जा रहा हूं. सिरेट में अभी 1,000 छात्र हैं।

आपको बता दें पीएम मोदी गुरुवार को यूपी चुनाव के लिए प्रचार करने जौनपुर और चंदौली गए थे। इस दौरान उन्होंने स्टूडेंट्स से मुलाकात की।

About Post Author