Sunday, August 7, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

पुलवामा के शहीदों को पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, कहा- आपका बलिदान मजबूत देश बनाने के लिए प्रेरित करता है

by Priya Pandey
0 comment

आज जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के तीन साल पूरे हो गए हैं। 14 फरवरी 2019 को जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन को ले जा रही बस में टक्कर मार दी थी, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मैं 2019 में आज के दिन पुलवामा में शहीद हुए सभी लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, जिन्होंने देश की सेवा में सर्वोच्च बलिदान दिया। उनकी बहादुरी और सर्वोच्च बलिदान हर भारतीय को देश को मजबूत और संपन्न बनाने के लिए प्रेरित करेगा। 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में पाकिस्तानी आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे।

भारतीय सेना ने भी दी श्रद्धांजलि

भारतीय सेना ने भी शहीदों को अपनी श्रद्धांजलि दी है। भारतीय सेना अतिरिक्त महानिदेशालय जन सूचना विभाग की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया ‘सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवने और भारतीय सेना के सभी रैंक के अधिकारी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के बहादुर जवानों को श्रद्धांजलि देते हैं, जिन्होंने 14 फरवरी 2019 को पुलवामा आतंकी हमले के दौरान अपने प्राणों की आहुति दे दी।

योगी ने भी दी श्रद्धांजलि

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘पुलवामा आतंकी हमले में बलिदान हुए मां भारती के अमर वीर सपूतों को शत-शत नमन एवं विनम्र श्रद्धांजलि! आप सबका बलिदान समाज पर ऋण है. आप सभी का त्याग आतंकवाद के विरुद्ध हम सभी को एकजुट करता है। जय हिंद! कांग्रेस नेता शशि थरूर ने लिखा, वहीं, पुलवामा के शहीद रस्मी अदायगी से कहीं ज्यादा सम्मान के पात्र हैं। इतनी बड़ी त्रासदी और घोर त्रुटियों के पीछे कौन जिम्मेदार था। इस तरह की घटना दोबारा न घटे, इसके लिए हम क्या कर रहे हैं यही सुनिश्चित करना उनके लिए हमारी सबसे बड़ी श्रद्धांजलि होगी।

About Post Author