Gujarat Election: गांधीनगर में मां हीराबेन से मिलने पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, पैर छूकर लिया आशीर्वाद

by Priya Pandey
0 comment

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी मां हीराबेन मोदी से मिलने गांधीनगर में उनके आवास पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी कल यानी सोमवार को गुजरात चुनाव के दूसरे चरण में वोट भी डालेंगे पीएम मोदी अहमदाबाद के साबरमती विधानसभा क्षेत्र के वोटर हैं।कल दूसरे चरण का मतदान होना है। राज्य में चुनावों के मद्देनजर पीएम मोदी ने लगातार दो दिन रोड शो किया। दूसरे चरण के चुनावों से पहले पीएम मोदी ने अपनी मां के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया। जिसके बाद पीएम, मां के पास बैठकर चाय लुत्फ लेते हुए भी नजर आए। आखिरी बार प्रधानमंत्री मोदी अपनी मां हीराबेन से 18 जून को उनके 100वें जन्मदिन पर मिले थे।

गुजरात में कल दूसरे चरण की वोटिंग
गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में सोमवार को 14 मध्य और उत्तरी जिलों की 93 सीट पर मतदान होगा। उसके लिए 61 राजनीतिक दलों के 833 उम्मीदवार मैदान में हैं। राज्य चुनाव निकाय के अनुसार, उम्मीदवारों में 285 निर्दलीय भी शामिल हैं। भाजपा और अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली ‘आप’ सभी 93 सीट पर चुनाव लड़ रही है। कांग्रेस 90 सीट पर चुनाव लड़ रही है और उसकी सहयोगी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने दो सीट पर उम्मीदवार उतारे हैं। चुनाव प्रचार शनिवार शाम को समाप्त हो गया था।

बता दें की सौराष्ट्र, कच्छ और दक्षिण गुजरात क्षेत्रों की 89 सीट पर पहले चरण में एक दिसंबर को मतदान हुआ था। पहले चरण में औसत मतदान 63.31 प्रतिशत दर्ज किया गया था।

 

About Post Author