राज्य-शहर

गुजरात में राहुल पर पीएम मोदी ने कसा तंज, “शहजादे को प्रधानमंत्री बनाने के लिए पाकिस्तान उतावला”

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने गुजरात के आणंद में गुरुवार को एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने दावा किया कि पूरा देश आज विश्वास के साथ कह रहा है, ‘फिर एक बार मोदी सरकार’। उन्होंने कांग्रेस के 60 वर्षों के कार्यकाल से भाजपा के 10 वर्षों के कार्यकाल की तुलना की।पीएम मोदी ने इस दौरान कांग्रेस के कार्यकाल को शासनकाल कहा। रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस को पाकिस्तान का मुरीद बताया है। उन्होंने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि शहजादे को प्रधानमंत्री बनाने के लिए पाकिस्तान उतावला है।

राहुल गांधी पर कसा तंज
राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे आजकल माथे पर संविधान रखकर नाच रहे हैं। उन्होंने विपक्ष से सवाल किया, “कांग्रेस मुझे जवाब दे कि जिस संविधान को आज माथे पर रखकर नाच रहे हो, क्यों 75 साल तक हिंदुस्तान के सभी हिस्सों पर ये संविधान लागू नहीं होता था। मोदी के आने से पहले इस देश में दो संविधान, दो झंडे थे। शहजादे की पार्टी कांग्रेस ने, इनके परिजनों ने देश में संविधान लागू नहीं होने दिया था। कश्मीर में हिंदुस्तान का संविधान लागू नहीं होता था। धारा 370 दीवार बनकर बैठी थी। सरदार पटेल की भूमि से आए इस बेटे ने उस 370 को जमींदोज कर दिया और सरदार साहब को श्रद्धांजलि दी।”

उन्होंने कहा, “देश ने 60 साल तक कांग्रेस का राज देखा है। अब देश ने 10 साल भाजपा का सेवाकाल भी देखा है। वो शासनकाल था, ये सेवाकाल है। कांग्रेस के 60 साल में करीब 60 फीसदी ग्रामीण आबादी के पास शौचालय नहीं था। 10 साल में भाजपा सरकार ने शत-प्रतिशत टॉयलेट बना दिए। 60 साल में कांग्रेस देश में सिर्फ तीन करोड़ ग्रामीण घरों तक ही नल से जल की सुविधा पहुंचा पाई, यानी कि 20 प्रतिशत से भी कम घरों में। 10 साल में ही नल से जल पहुंचने वाले घरों की संख्या आज 14 करोड़ हो गई है, यानी 75 फीसदी घरों में नल से जल पहुंचा है।”

पीएम मोदी ने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया है। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने बैंकों पर कब्जा कर लिया और ये कहा कि बैंक गरीबों के लिए होने चाहिए। उन्होंने आगे कहा, “बैंकों का राष्ट्रीयकरण गरीबों के नाम पर करने के बावजूद भी कांग्रेस सरकार 60 साल में करोड़ों गरीबों के बैंक खाते नहीं खोल पाई। मोदी ने 10 साल में 50 करोड़ से ज्यादा जनधन बैंक खाते खोले।”

पीएम मोदी ने कहा, “2014 में जब आपने अपने इस बेटे को गुजरात से दिल्ली भेजकर देश की सेवा करने का आदेश दिया, उस समय देश के प्रधानमंत्री बड़े विद्वान अर्थशास्त्री थे। जब उन्होंने छोड़ा था, तब देश दुनिया में 11वें नंबर की अर्थव्यवस्था था। 10 साल में इस गुजराती ने, चाय वाले ने देश की इकोनॉमी को पांचवें नंबर पर पहुंचा दिया।”

Priya Pandey

Recent Posts

राजकुमार राव की फिल्म श्रीकांत का बॉक्स ऑफिस पर नहीं चला जादू, 6 दिन में 16.61 करोड़ का कलेक्शन

राजकुमार राव की फिल्म ‘श्रीकांत’ पिछले हफ्ते रिलीज हुई थीं। अब 6 दिनों बाद श्रीकांत…

12 hours ago

स्वाति मालीवाल के साथ बदसलूकी मामले में केजरीवाल के पीए बिभव कुमार के खिलाफ FIR दर्ज

आम आदमी पार्टी की राज्‍यसभा सांसद स्‍वाति मालीवाल की शिकायत पर दिल्‍ली पुलिस ने गुरुवार…

12 hours ago

बदसलूकी मामले में स्वाति मालीवाल ने तोड़ी चुप्‍पी, “मेरे साथ जो हुआ, वो बहुत बुरा था”

आम आदमी पार्टी की राज्‍यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल के घर हुई…

13 hours ago

CM योगी ने अरविंद केजरीवाल पर साधा निशाना, “केजरीवाल की बु्द्धि जेल जाने के बाद फिर गई”

सीएम योगी गुरुवार को तिंदवारी में हमीरपुर-महोबा लोकसभा सीट के लिए चुनावी जनसभा को संबोधित…

16 hours ago

Kangana Ranaut की फिल्म ‘इमरजेंसी’ की रिलीज डेट एक बार फिर टली, इस वजह से बदली फिल्म की रिलीज डेट

कंगना रनौत की मोस्ट अवेटेड फिल्म इमरजेंसी की रिलीज डेट एक बार फिर टल गई…

19 hours ago

स्‍वाति मालीवाल के साथ बदसलूकी मामले में महिला आयोग ने अरविंद केजरीवाल के PA बिभव कुमार को किया तलब, कल होना है पेश

आम आदमी पार्टी की राज्‍यसभा सदस्‍य स्‍वाति मालीवाल और दिल्‍ली महिला आयोग की पूर्व अध्‍यक्ष…

21 hours ago