December 2, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

16 नवम्बर को पीएम मोदी करेंगे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन, सीएम योगी ने लिया जायजा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 16 नवम्बर 2021 को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का लोकार्पण करेंगे। इसको लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुलतानपुर में कार्यक्रम की तैयारियों का निरीक्षण किया है। योगी आदित्यनाथ ने जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की है।

 

 

इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के इस उद्घाटन कार्यक्रम को पूरी भव्यता के साथ सम्पन्न किया जाएगा। लोगों में इस कार्यक्रम को लेकर उत्साह एवं उमंग है। कार्यक्रम के सम्पन्न होने के बाद उसी दिन भारतीय वायुसेना का एक शो भी आयोजित होगा। सुलतानपुर के पास ही लगभग 3.5 किलोमीटर की एक एयर स्ट्रिप बनायी गई है। जिसमें भारतीय वायुसेना के विमान और अन्य विमान आपात लैण्डिंग कर सकेंगे।

नवनिर्मित पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य को 19 महीने की कोरोना महामारी के बावजूद पूरा किया गया है। वर्ष 2018 में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास प्रधानमंत्री ने ही किया था। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पूर्वी उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ साबित होगा। प्रदेश सरकार द्वारा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के किनारे 08 स्थानों पर इण्डस्ट्रियल काॅरिडोर बनाए जाने की कार्यवाही प्रारम्भ हो चुकी है। इससे रोजगार में वृद्धि होगी और आर्थिक गतिविधियों में तेजी आएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान कहा कि, प्रदेश सरकार द्वारा प्रधानमंत्री मोदी की भावना के अनुरूप उत्तर प्रदेश को एक ट्रिलियन डाॅलर की अर्थव्यवस्था बनाने के प्रयास प्रारम्भ किए गए हैं। प्रदेश की आधारभूत अवसंरचना के विकास पर विशेष ध्यान दिया गया है। प्रदेश में विभिन्न एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य किए जा रहे हैं। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे उद्घाटन के लिए तैयार है और अगले माह बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे बनकर तैयार हो जाएगा। गोरखपुर एक्सप्रेस-वे एवं गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे का कार्य प्रगति पर है। प्रदेश सरकार ने गंगा एक्सप्रेस-वे के निर्माण की कार्यवाही तीव्र गति से आगे बढ़ाया है। गंगा एक्सप्रेस-वे जनपद मेरठ को जनपद प्रयागराज से जोड़ेगा।

Translate »