Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

पीएम मोदी ने महिला दिवस पर नारी शक्ति को किया नमन, आज कच्छ में आयोजित सेमिनार को करेंगे संबोधित

by Priya Pandey
0 comment

पूरी दुनिया आठ मार्च को अतंरराष्ट्रीय महिला दिवस के रूप में मनाती है। पूरे देश में महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने की बात कही जा रही है। ऐसे में महिला दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नारी शक्ति को प्रणाम किया और कहा कि केंद्र सरकार सम्मान और अवसरों पर विशेष जोर के साथ अपनी अलग-अलग योजनाओं के माध्यम से महिला सशक्तिकरण पर अपना ध्यान केंद्रित करती रहेगी।

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘भारत की विकास यात्रा में अपनी नारी शक्ति को आगे रखने के लिए वित्तीय समावेषण से लेकर सामाजिक सुरक्षा, गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल से लेकर आवास, शिक्षा से लेकर उद्यमिता जैसे कई प्रयास किए गए। आने वाले समय में ये प्रयास और जोश के साथ जारी रहेंगे।’ उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘महिला दिवस पर मैं नारी शक्ति और विभिन्न क्षेत्रों में उनकी उपलब्धियों को नमन करता हूं। भारत सरकार सम्मान और अवसरों पर विशेष जोर के साथ अपनी विभिन्न योजनाओं के माध्यम से महिला सशक्तिकरण पर अपना ध्यान केंद्रित करती रहेगी।’

कच्छ में आयोजित संगोष्ठी को संबोधित करेंगे PM

महिला दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी आज गुजरात में कच्छ के धोरदो गांव स्थित एक महिला संत शिविर में आयोजित संगोष्ठी को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संबोधित करेंगे। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘आज शाम 6 बजे मैं कच्छ में आयोजित एक कार्यक्रम को सम्बोधित करूंगा, जिसमें हमारे समाज की महिला संतों के योगदानों पर प्रकाश डाला गया है।’ इस संगोष्ठी का आयोजन समाज में महिला संतों की भूमिका और महिला सशक्तिकरण में उनके योगदान को मान्यता देने के लिए किया जा रहा है। धोरडो में आयोजित इस संगोष्ठी में 500 से ज्यादा महिला संत शामिल होंगी।

About Post Author