May 13, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

प्रधानमंत्री मोदी की कुंभ को प्रतीकात्मक रखने की अपील पर बोले महामंडलेश्वर, कहा भारी संख्या में न आएं श्रद्धालु

भारत में कोरोना के मामले के मामले नियंत्रण से बाहर जाते नज़र आ रहे हैं। बीते 24 घंटों में ढाई लाख से भी ज़्यादा संक्रमण के मामले सामने आए हैं। इस दौरान कुंभ से आई जन सैलाब की तस्वीरों ने कई सवाल खड़े किए हैं।

अब प्रधाममंत्री मोदी ने कुंभ को प्रतीकात्मक रखने की अपील की है। उन्होंने ट्विटर के ज़रिए श्रद्धालुओं से अपील की है कि दो शाही स्नान हो चुके हैं और अब कुंभ को कोरोना के संकट के चलते प्रतीकात्मक ही रखा जाए। उन्होंने कहा इस क़दम से कोरोना से लड़ाई को एक ताक़त मिलेगी।
इसके अलावा उन्होंने लिखा कि “आचार्य महामंडलेश्वर पूज्य स्वामी अवधेशानंद गिरि से आज फ़ोन पर बात की। सभी संतों के स्वास्थ्य का हाल जाना। सभी संतगण प्रशासन को हर प्रकार का सहयोग कर रहे हैं। मैंने इसके लिए संत जगत का आभार व्यक्त किया।”
पीएम मोदी की अपील पर प्रतिक्रिया देते हुए जूना अखाड़ा आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि ने लोगों से कोविड नियमों का पालन करने और कुंभ में लोगों के नहीं आने की अपील करते हुए कहा कि “माननीय प्रधानमंत्री जी के आह्वान का हम सम्मान करते हैं! जीवन की रक्षा महत पुण्य है। मेरा धर्म परायण जनता से आग्रह है कि कोविड की परिस्थितियों को देखते हुए भारी संख्या में स्नान के लिए न आएं एवं नियमों का निर्वहन करें।”
बता दें कि कोरोना से बिगड़ते हालातों के बीच कुंभ में नियमों की अनदेखी देखने को मिल रही है। भारी संख्या में भीड़ इकट्ठा हो रही है जिस कारण फ़िज़िकल ही नहीं सोशल डिस्टेन्सिंग भी मुश्क़िल है।
यही नहीं बड़ी संख्या में स्नान करने आए श्रद्धालु भी संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। ग़ौरतलब है कि इस बाबत सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी डाली गई है।
Translate »