April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

ग्रेटर नोएडा से जेवर एयरपोर्ट तक चलेगी पॉड टैक्सी, यमुना सिटी के हर सेक्टर को जोड़ा जाएगा

जेवर एयरपोर्ट की मंजूरी मिलने के बाद से ही गौतम बुद्ध नगर में विकास की गति भी काफी तेज हो गई है। पहले यमुना प्राधिकरण ने मंजूरी दी थी कि फिल्म सिटी से लेकर जेवर एयरपोर्ट तक पॉड टैक्सी चलाई जाएगी। लेकिन अब यमुना प्राधिकरण ने इस प्रोजेक्ट पर एक शानदार बदलाव किया है। जिसके बाद इसका फायदा लाखों लोग उठा पाएंगे।
यमुना अथॉरिटी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ अरुण वीर सिंह ने बताया कि, पहले प्राधिकरण ने जेवर एयरपोर्ट और फिल्म सिटी के बीच पॉड टैक्सी ट्रैक को मंजूरी दी थी। जिसकी लंबाई 5.5 किलोमीटर तय की गई थी। इस फ़िल्म सिटी से लेकर जेवर एयरपोर्ट तक पॉड टैक्सी ट्रैक निर्माण में और सभी विकास कार्य में करीब 350 करोड़ रुपये की लागत लगती, लेकिन अब यमुना ऑथोरिटी के सीईओ ने इसमें बदलाव किया है।
सीईओ ने बताया कि अब फिल्म सिटी नहीं बल्कि ग्रेटर नोएडा से जेवर एयरपोर्ट तक पॉड टैक्सी ट्रैक बनाया जाएगा। यह पॉड टैक्सी ट्रैक ग्रेटर नोएडा से लेकर जेवर एयरपोर्ट तक करीब 35 किलोमीटर लंबा होगा। इस तरह के निर्माण में करीब 4000 करोड़ रुपए का खर्चा आएगा। सीईओ ने जानकारी देते हुए बताया कि इस ग्रेटर नोएडा से लेकर जेवर एयरपोर्ट तक के पॉड टैक्सी ट्रैक को डीएमआईसी द्वारा निर्माण किया जाएगा।
यह पॉड टैक्सी ट्रैक ग्रेटर नोएडा से शुरू होकर यमुना सिटी के सभी सेक्टरों को जोड़ते हुए जेवर एयरपोर्ट जाएगा। प्रोजेक्ट के बनने के बाद ग्रेटर नोएडा और नोएडा के लाख लोगों को बड़ा फायदा होगा। रोजाना सैकड़ों लोग इस पॉड टैक्सी के माध्यम से जेवर एयरपोर्ट तक का सफर तय करेंगे।
Translate »