Tuesday, August 16, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

‘भोपाली’ वाले बयान पर मुश्किल में ‘द कश्मीर फाइल्स’ के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री, थाने में शिकायत

by Priya Pandey
0 comment

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री अपने एक बयान की वहज से मुसीबत में फंसते नजर आ रहे है। विवेक अग्निहोत्री के खिलाफ मुंबई के वर्सोवा थाने शिकायत की गई है। दरसल, उन पर एक इंटरव्यू में भोपालियों के लिए समलैंगिक शब्द का प्रयोग करने का आरोप है। उनके इस बयान पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह भी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं।

मुंबई के वर्सोवा पुलिस स्टेशन में 27 वर्षीय पीआर मैनेजर रोहित पांडे ने विवेक अग्निहोत्री के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। शिकायतकर्ता मध्य प्रदेश के भोपाल का रहने वाला है और उसने मामले में तत्काल प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है।

क्या कहा था विवेक अग्निहोत्री ने?

दरअसल, एक इंटरव्यू में विवेक अग्निहोत्री ने कहा था कि लोग अक्सर ‘भोपालियों’ को ‘उनकी नवाबी इच्छाओं’ के कारण समलैंगिक मानते हैं। इंटरव्यू की क्लिप वायरल होने के बाद द कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर अपनी टिप्पणी पर आलोचनाओं के घेरे में आ गए। उन्होंने साक्षात्कार में कहा, “मैं भोपाल से हूं, लेकिन मैं खुद को भोपाली नहीं कहता क्योंकि इसका एक निश्चित अर्थ होता है। अगर कोई खुद को भोपाली कहता है, तो इसका आम तौर पर मतलब है कि वह व्यक्ति समलैंगिक है.. ‘नवाबी’ कल्पनाओं वाला कोई व्यक्ति।

दिग्विजय सिंह ने विवेक अग्निहोत्री पर साधा निशाना 

इस पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट पर विवेक अग्निहोत्री पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा- विवेक अग्निहोत्री जी यह आपका अपना निजी अनुभव हो सकता है। यह आम भोपाल निवासी का नहीं है। मैं भी भोपाल और भोपालियों के संपर्क में 77 से हूं लेकिन मेरा तो यह अनुभव कभी नहीं रहा। आप कहीं भी रहें “संगत का असर तो होता ही है”। भोपालियों पर दिए गए विवेक अग्निहोत्री के इस बयान पर पूरे देश में हंगामा मचा है। लेकिन अभी तक डायरेक्टर का कोई रिएक्शन सामने नहीं आया है।

About Post Author