February 25, 2021

Truth Always Wins!

गौतम बुद्ध नगर पंचायत चुनाव के लिए पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह और डीएम सुहास एलवाई ने बुलाई बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

शनिवार को गौतम बुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह और जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने नोएडा के सेक्टर 108 में स्थित पुलिस आयुक्त कार्यालय में एक बैठक का आयोजन किया है। इस बैठक में गौतम बुद्ध नगर में होने वाले चुनाव को लेकर ब्रीफ किया गया है। चुनाव को लेकर पुलिस कमिश्नर और डीएम ने सभी केंद्रों पर अधिकारी और कर्मचारी को भ्रमण करने का निर्देश दिया और इन मुद्दों पर निर्देश दिए है।
मीटिंग के दौरान अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था लव कुमार, अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय श्रीर्पणा गांगुली, गौतमबुद्धनगर के सभी जोन के डीसीपी, एडीसीपी लॉ एंड ऑर्डर, एडीसीपी अभिसूचना व सभी संबंधित सहायक पुलिस आयुक्त एवं थाना प्रभारी व प्रशासनिक अधिकारी एडीएम एफआर बंदिता श्रीवास्तव, एडीएम प्रशासन दिवाकर सिंह व सभी संबंधित एसडीएम मौजूद रहे।
 यह 16 निर्देश दिए-
1- सभी चुनाव वाले गांवों में पड़ने वाले चुनाव केंद्र/बूथों का भ्रमण किया जाए एवं यदि कोई समस्या है तो उससे संबंधित अधिकारी को तुरंत अवगत कराया जाए।
2- सभी संवेदनशील बूथों का अलग से निरीक्षण किया जाए एवं यदि चुनाव उम्मीदवारों में किसी प्रकार की कोई रंजिश है तो आपस में सहमति से उसका निस्तारण तुरंत कराया जाए।
3- विगत वर्षो के चुनावों में जिन ग्राम निवासियों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत हुए है उन लोगो को चिन्हित कर उनको भारी से भारी मुचलको से पाबंद किया जाए।
4- चुनावों से पूर्व अपराधिक किस्म के व्यक्तियों एवं सभी संदिग्ध व्यक्तियों के शस्त्र संबंधित थानों पर जमा करा लिए जाए।
5- चुनावों को प्रभावित करने की दृष्टि से अवैध शराब की बिक्री पर कड़ा रुख अपनाते हुए विशेष अभियान चलाया जाए एवं बिक्री करने वालों पर कठोर कार्यवाही की जाए।
6- सभी शस्त्र विक्रेताओं की दुकानें का निरीक्षण किया जाए व उनके रजिस्टरों की भी जांच की जाए।
7- सभी संदिग्ध/आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध 107/116 सीआरपीसी एवं गुंडा एक्ट की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।
8 – सभी लंबित पड़े गैर जमानती वारंट का शीघ्र निस्तारण किया जाए।
9- ऐसे गांवों पर विशेष निगरानी रखी जाए जहां पर माफिया गैंग लीडर या उनके गैंग के किसी सदस्य का निवास स्थान हो या उनके परिवार का कोई सदस्य या समर्थक चुनाव लड़ रहा हो।
10- संपत्ति/भूमि संबंधी सभी विवादों का अति शीघ्र निस्तारण कर लिया जाए ताकि आगामी चुनावों में किसी प्रकार से शांति व्यवस्था भंग न हो पाए।
11- सभी जिला बदर अपराधियों को चेक किए जाए।
12- यदि कोई शरारती तत्व असलाह का प्रयोग करता है तो उसका लाइसेंस रद्द करते हुए जब्तीकरण की कार्यवाही की जाए।
13- सभी वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी अति शीघ्र सुनिश्चित की जाए।
14- यदि कोई केंद्र/बूथ किसी संवेदनशील/विवादित स्थान पर बना है तो उसके नवीनीकरण हेतु रिपोर्ट प्रेषित की जाए।
15- सभी अधिकारी भ्रमण के दौरान वोटर लिस्ट में होने वाली किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को रोकना सुनिश्चित करेंगे एवं सभी वोटर लिस्ट जिला निर्वाचन कार्यालय पर भेज दी जाए ताकि समय से वोटर लिस्ट संशोधित की जा सके।
16- यदि सोशल मीडिया पर चुनाव से संबंधित कोई गलत/फेक न्यूज वायरल होती है तो संबंधित अधिकारी समय से उसका तत्काल संज्ञान लेते हुए खंडन करना सुनिश्चित करेंगे ताकि चुनाव में किसी प्रकार का कोई व्यवधान उत्पन्न ना होने पाए।
Translate »