April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

पंचायत चुनावों और त्योहारों को लेकर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बुलाई बैठक, अब इन मुद्दों पर होगा काम

गौतम बुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने बुधवार को नोएडा के सेक्टर 108 में स्थित पुलिस आयुक्त कार्यालय में एक बैठक का आयोजन किया है। इस बैठक में आलोक सिंह ने जिले के पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए और आने वाले पंचायत चुनावों और त्योहारों को लेकर ब्रीफ किया गया है।

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने सभी माफियाओं के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करते हुए संपत्ति जब्तीकरण की कार्यवाही करने, टॉप 10 अपराधियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही और साथ ही महिला संबंधी होने वाले अपराधों के विरुद्ध पुलिस को कड़ा रुख अपनाते हुए चैन स्नैचिंग, छेड़छाड़ आदि जैसी घटनाओं को रोकने के लिए निर्देशित किया, आगामी ग्राम पंचायत चुनाव को प्रभावित करने के उद्देश्य से शराब माफियाओं पर अंकुश लगाने के लिए विशेष अभियान चलाकर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। साथ ही ग्राम पंचायत चुनाव के दृष्टिगत पुरूस्कार घोषित वांछित अभियुक्तों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जांए।

उन्होंने कहा कि एनबीडब्लू अधिक से अधिक तामील कराये जाये। यदि उम्मीदवारों में किसी प्रकार की कोई रंजिश है तो आपस में सहमति से उसका निस्तारण तुरंत कराया जाए, मानव प्रबंधन का विशेष ध्यान रखा जाये ताकि चुनावों के दौरान किसी प्रकार की कोई समस्या उत्पन्न ना होने पाये, दंगा विरोधी उपकरणों की प्रत्येक थाने पर पर्याप्त मात्रा सुनिश्चित की जाए ताकि कोई अप्रिय घटना घटित होती है तो उससे तुरंत निपटा जा सके, यदि कोई व्यक्ति शस्त्र का दुरूपयोग करता पकड़ा जाता है तो उसके शस्त्र जब्तीकरण के साथ साथ लाइसेंस निरस्तीकरण की कार्यवाही भी की जाए एवं आगामी त्योहारों के दृष्टिगत बाजारों, धार्मिक स्थलों व आस-पास की कड़ी सुरक्षा सुनिश्चित करने के सम्बन्ध में भी आवश्यक दिशा निर्देश दिये तथा होली व शब ए बरात को लेकर आपसी सोहार्द बनाने के उद्देश्य से जहां भी पीस कमेटी की मीटिंग नही हुयी है, वहां मीटिंग की जांए।

कोरोना जैसी महामारी को देखते हुये सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुये किसी भी प्रकार के  आयोजन ध्जुलूस आदि की अनुमति में संख्या कम से कम रखी जाये व थाना क्षेत्र मे लगे पीए सिस्टम से लोगो को अलर्ट किया जाये। सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखते हुए किसी भी भ्रामक खबर का तत्काल खण्डन कराना सुनिश्चित किया जाए साथ ही पुलिस आयुक्त द्वारा कृषक आंदोलन को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये गए। मीटिंग के दौरान अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय श्रीपर्णा गांगुली, पुलिस उपायुक्त मुख्यालय प्रथम नितिन तिवारी, जनपद के सभी जोन के डीसीपी, एडीसीपी, एसपीओ और सभी संबंधित सहायक पुलिस आयुक्त एवं समस्त थाना प्रभारी मौजूद रहे।

Translate »