April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बुलाई बैठक, पंचायत चुनाव को लेकर दिए सख्त निर्देेश, नहीं मानने पर होगी कानूनी कार्रवाई

गौतम बुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने आगामी पंचायत चुनाव को लेकर नोएडा में स्थित पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर-108 में एक मीटिंग का आयोजन किया है। जिसमें आलोक सिंह ने सभी पुलिस अधिकारियों को आगामी पंचायत चुनावों के लिए ब्रीफ किया गया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए है।

पुलिस कमिश्नर आलोक ने सभी आपराधिक माफियाओं और खनन माफियाओं के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करते हुए संपत्ति जब्तीकरण की कार्यवाही करने, टॉप 10 अपराधियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही के साथ महिला संबंधी होने वाले अपराधों के विरुद्ध पुलिस को कड़ा रुख अपनाते हुए  चैन स्नैचिंग, छेड़छाड़ आदि जैसी घटनाओं को रोकने के लिए निर्देशित किया है।

आगामी ग्राम पंचायत चुनाव को प्रभावित करने के उद्देश्य से अवैध शराब की बिक्री को रोकने के लिए विशेष अभियान चलाकर कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। ग्राम पंचायत चुनाव के दृष्टिगत यदि उम्मीदवारों में किसी प्रकार की कोई रंजिश है तो आपस में सहमति से उसका निस्तारण तुरंत कराया जाए। मानव प्रबंधन का विशेष ध्यान रखा जाए, ताकि चुनावों के दौरान किसी प्रकार की कोई समस्या उत्पन्न ना होने पाए।

उन्होनें कहा कि, दंगा विरोधी उपकरणों की प्रत्येक थाने पर पर्याप्त मात्रा सुनिश्चित की जाए ताकि कोई अप्रिय घटना घटित होती है, तो उससे तुरंत निपटा जा सके, यदि कोई व्यक्ति शस्त्र का दुरपयोग करता पकड़ा जाता है तो उसके शस्त्र जब्तीकरण के साथ साथ लाइसेंस निरस्तीकरण की कार्यवाही भी की जाए और आगामी त्योहारों के दृष्टिगत बाजारों, धार्मिक स्थलों व आस-पास की कड़ी सुरक्षा सुनिश्चित करने के सम्बन्ध में भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए है। मीटिंग के दौरान अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था, जनपद के सभी जोन के डीसीपी, एडीसीपी और सभी संबंधित सहायक पुलिस आयुक्त मौजूद रहे।

Translate »