April 10, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

उमर अब्दुल्ला और फारुख अब्दुल्ला को पुलिस ने किया नजरबंद! महबूबा मुफ्ती की को….

रविवार की सुबह जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला को पुलिस ने उनके घर पर ही नजर बंद कर दिया है। यह दोनों अपने घर से रविवार की सुबह बाहर निकलने वाले थे। उससे पहले ही इनको नजरबंद कर दिया है। इनके घर के बाहर पुलिस की गाड़ियां तैनात की गई है।

बताया जा रहा है कि, रविवार को उमर अब्दुल्ला गुलमर्ग जाने वाले थे। वह जाने की तैयारी कर रहे थे। भारी संख्या में पुलिस उनके घर पहुंच गई और उनको नजर बंद कर दिया। दूसरी ओर उनके पिता फारूक अब्दुल्ला भी कश्मीर घाटी का दौरा करने वाले थे। उनको भी घर पर नजरबंद कर दिया है।

इस मामले में श्रीनगर पुलिस का बयान आया है कि, पुलवामा हमने की बरसी के चलते यह कदम उठाया गया है। इस कारण इन दोनों को नजरबंद किया गया है। उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, मुझे और मेरे पिता को घर में पुलिस ने कैद कर दिया है। यह काफी शर्म की बात है। उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि अगस्त 2019 में नया जम्मू कश्मीर बनाया गया है। जिसमें बिना किसी बात की लोगों को घरों में नजरबंद किया जाता है। यहां तक की उनके घर में काम करने वाले लोगों को भी घर से बाहर नहीं जाने दिया जा रहा है।

दूसरी ओर महबूबा मुफ्ती ने भी इस बात से शिकायत करते हुए कहा है कि वह अतहर मुश्ताक के परिवार से मिलने जाने वाली थी। लेकिन उनको घर से बाहर जाने से रोक दिया गया है।

Translate »