April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

नोएडा में फर्जी कॉल सेंटरों का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस ने छेड़ा अभियान

नोएडा पुलिस लगातार अच्छे काम कर रही है, इसी क्रम में अब  नोएडा पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर पर लगाम लगाने का काम शुरू कर दिया है, और फर्जी कॉल सेंटर चलाने वालों पर कार्रवाई भी कर रही है। नोएडा पुलिस का मानना है कि नोएडा शहर के सेक्टर-60, 18, 10, 02 और 03 समेत कई स्थानों पर फर्जी कॉल सेंटर चलाए जा रहे है। इसको लेकर नोएडा पुलिस ने शहर के युवाओं से बड़ी अपील की है।

नोएडा पुलिस के अधिकारी कुमार रणविजय सिंह ने बताया कि, नोएडा में फर्जी कॉल सेंटरों का पर्दाफाश करने के बाद पुलिस ने एक अभियान चलाया है। पुलिस ने एक नंबर जारी किया है। जिस पर कोई भी व्यक्ति फर्जी कॉल की सूचना दे सकता है। जो भी व्यक्ति फर्जी कॉल सेंटर की सूचना देगा, उसकी जानकारी गुप्त रखी जायेगी और इसके अलावा उसको ईनाम भी दिया जायेगा।

कुमार रणविजय सिंह

नोएडा पुलिस ने मोबाइल नंबर 8595902511 जारी किया है। जिसपर कोई भी व्यक्ति फर्जी कॉल सेंटर की सूचना दे सकता है। लोगों से फर्जी कॉल सेंटरों की सूचना देने की अपील की जा रही है। यह योजना इसलिए बनाई गई है, जिससे नोएडा में सभी फर्जी कॉल सेंटर को समाप्त किया जा सके।

आपकों बता दें कि नोएडा में फर्जी कॉल सेंटर चलाने वाले लोगों को नौकरी दिलाने या फ्लैट दिलाने का झांसा देकर लोगो को ठगा जाता है। उसके बाद वो लोगों कुछ नही दिलाते है, उनके पैसों को लेकर गायब हो जाते है। पिछले एक साल में 70 से अधिक स्थानों पर चल रहे फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया गया है।

Translate »