April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

प्रतापगढ़ से 10 करोड़ की अवैध शराब और सामग्री पकड़ी गई, JCB लगानी पड़ी

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के हथिगवां थाना क्षेत्र के नौबस्ता परसीपुर से पुलिस को शराब का जखीरा बरामद हुआ है जिसकी अनुमानित कीमत करीब 10 10 करोड़  है।
शराब माफिया ने मिट्टी के अंदर अवैध शराब छिपाकर रखी थी जिसको बरामद करने के लिए जेसीबी मशीन से देर रात तक खोदाई चलती रही।

पुलिस की कार्रवाई शुक्रवार शाम करीब छह बजे शुरू हुई। आईजी  ने बताया कि इस कार्रवाई में करीब 100 ड्रम केमिकल और शराब बरामद की गयी । पुलिस ने बताया की एक ड्रम की कीमत करीब दो लाख रुपये है। । पुलिस को  एक लाख  से अधिक  शीशियां भी मिली हैं। इनमें ही भरकर अवैध शराब को बेचा जाता था। करीब 133 पेटी बनी हुई शराब भी पुलिस ने बरामद की है। शराब पैकिंग की छह मशीनों को भी पुलिस ने बरामद किया है।  मिट्टी के अंदर करीब सौ ड्रम केमिकल छिपाया गया था जिसको निकालने के लिए JCB  बुलानी पड़ी।

एडीजी प्रेम प्रकाश ने बताया कि अवैश शराब के कारोबारी एवं फार्म हाउस के मालिक गुड्डू सिंह की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

पुलिस ने बनाई अस्थायी चौकी

इतनी बड़ी मात्रा मे शराब बरामद होने के कारण कार्रवाई लंबी चलेगी। इसलिए फिलहाल अभी गांव में एक अस्थायी पुलिस चौकी बना दी गई है। उस पर पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। साथ ही साथ  दरोगा हंसराज दुबे और बीट सिपाही जितेंद्र को तत्काल प्रभाव ने निलंबित कर दिया गया है  और उनके खिलाफ एंटी करप्शन जांच की संस्तुति भी की गई है।

Translate »