September 28, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

लखनऊ में पॉलीटेक्निक सेमेस्टर एग्जाम का पेपर लीक, शुरू होने से पहले ही जवाब लीक

बड़ी ख़बर लखनऊ से जहां पॉलिटेक्निक सेमेस्टर एग्जाम का पेपर लीक हो गया है। परीक्षा शुरू होने से पहले ही प्रश्न पत्र और उसका जवाब भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

सूत्रों के मुताबिक, सुबह 11 से दोपहर 12:30 बजे तक मैकेनिकल इंजीनियरिंग ब्रांच के छात्रों का इंडस्ट्रीयल इंजीनियरिंग का ऑनलाइन पेपर होना था। इससे पहले ही पूरा पेपर जवाबों के साथ सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा।

सचिव का मोबाइल स्विच ऑफ

इस मामले में प्राविधिक शिक्षा के सचिव से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उनका नंबर ऑफ मिला। आपको बता दें कि नकल करते हुए वीडियो सामने आ चुके हैं ऑनलाइन हो रहीं पॉलिटेक्निक की सेमेस्टर परीक्षाओं में नकल के कई मामले सामने आ चुके हैं।

नकल की जानकारी फिर भी कोई करवाई नहीं

दरअसल, घर बैठे एग्जाम दे रहे स्टूडेंट्स की नकल करते हुए कई तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं। वीडियो में स्टूडेंट्स खुलेआम नकल कर रहे हैं। AI यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक भी नकलची स्टूडेंट्स को पकड़ने में नाकाम साबित हो रही है। हालांकि, परीक्षा निरस्त कर उन पर कार्रवाई किए जाने की भी चेतावनी दी जा रही है। गंभीर बात यह है कि जिम्मेदारों को भी पता है कि सामूहिक नकल हो रही है, बावजूद इसके कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही।

Translate »