September 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

लोकप्रिय तमिल अभिनेता और वीजे आनंद कन्नन का निधन

सोमवार की रात दुर्लभ पित्त नली के कैंसर से लोकप्रिय तमिल टेलीविजन होस्ट और अभिनेता आनंद कन्नन का निधन हो गया। वह 48 वर्ष के थे।

तमिल फिल्म उद्योग की कई प्रमुख हस्तियों और अन्य प्रशंसकों ने आनंद कन्नन के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

सिंगापुर के मूल निवासी आनंद कन्नन सन नेटवर्क चैनल पर अपने सन म्यूजिक शो के लिए 90 के दशक में बच्चों के बीच लोकप्रिय थे। बता दें आनंद कन्नन सात साल से अधिक समय से टेलीविजन और प्रसारण से दूर थे। हाल ही में उन्हें लोकप्रिय तमिल चैनल में एक शो के लिए बुक किया गया था। उसी दौरान उनका पित्त नली के कैंसर के लिए चेकअप हुआ और तब से उनका इलाज चल रहा था।

आनंद कन्नन ने सिंगापुर में वसंतम टीवी में एक अभिनेता और टेलीविजन होस्ट के रूप में अपना करियर शुरू किया था। बाद में वे चेन्नई चले गए और 1990 के दशक में सन म्यूजिक में एक संगीत चैनल के लिए शो को होस्ट करना शुरू किया जो जल्दी ही युवा दर्शकों के बीच लोकप्रिय हो गया।

2012 में शुरू किया फ़िल्मी सफ़र

आनंद कन्नन ने 2012 में एक तमिल फिल्म “अधिसया उलगम” जैसी फिल्मों में भी अभिनय किया है। कन्नन ने 2008 में “सरोजा” और 2010 में दो फिल्मों “मुल्लुम मलरुम” और 2012 में “इथानाई नालाई एंगिरुन्थाई में काम किया। हालांकि ये दोनों फिल्में सिनेमाघरों तक नहीं पहुंच पाईं।

टेलीविजन में छोड़ी छाप

टेलीविजन में आनंद कन्नन ने 2012 में सिंधुबाद और कधल चैनल में मुख्य भूमिकाओं में अभिनय किया। 2013 से 2018 तक आनंद कन्नन ने सावल सिंगापुर, वी आर सिंगापुरियन के तमिल संस्करण की मेजबानी की। आनंद कन्नन ने अपने करियर के दौरान कई पुरस्कार जीते। उन्हें 2013 में विश्व विश्वविद्यालय तमिल सम्मेलन में अंतर्राष्ट्रीय युवा आइकन और टेलीविज़न एक्टर्स गिल्ड अवार्ड (दक्षिण भारत) में ‘सर्वश्रेष्ठ अभिनेता’ से सम्मानित किया गया था। इसके अलावा, आनंद कन्नन ने सावल सिंगापुर के लिए 2011 में ‘सर्वश्रेष्ठ होस्ट’ भी जीता।

Translate »