September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

टोक्यो पैरा ओलंपिक में इतिहास रचने वाले प्रवीण कुमार लौटे घर , जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने किया स्वागत

टोक्यो पैरा ओलंपिक में इतिहास रचने वाले गौतम बुद्ध नगर के निवासी प्रवीण कुमार वापस अपने देश अपने घर लौट आए है। प्रवीण कुमार मूलरूप से गौतम बुद्ध नगर में स्थित जेवर में मौजूद गांव गोविंदगढ़ के रहने वाले है। उनका स्वागत इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे बड़े धूमधाम से किया गया। जहां पर जेवर विधायक मौजूद रहे।

प्रवीण कुमार का दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया। जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह अपनी गाड़ी में बैठाकर प्रवीण कुमार को अपने साथ लेकर आए हैं। प्रवीण कुमार ने टोक्यो पैरालंपिक-2020 में ऊंची कूद में सिल्वर मेडल जीता है। उनके जीत के बाद से ही जनपद में जश्न का माहौल है।

प्रवीण कुमार के टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने के बाद जेवर के विधायक धीरेन्द्र सिंह से उनके माता-पिता की योगी आदित्यनाथ से बात करवाई थी। योगी आदित्यनाथ ने प्रवीण कुमार के माता पिता से बातचीत करते हुए कहा कि, वह उत्तर प्रदेश के लिए बहुत ही गौरव की बात है। योगी आदित्यनाथ ने प्रवीण कुमार से मिलने के लिए बोला है।

आपकों याद दिला दें कि, बीते शुक्रवार की सुबह टोक्यो पैरा ओलंपिक में गौतम बुद्ध नगर के निवासी प्रवीण कुमार ने 2.07 मीटर लंबी छलांग लगाई। प्रवीण कुमार ने 2.07 मीटर की कूद लगाकर सिल्वर मेडल हासिल किया है। वह इस चैंपियनशिप में दूसरे नंबर पर रहे। ग्रेट ब्रिटेन के जोनाथन ब्रूम-एडवर्ड्स ने 2.10 मीटर की कूद के साथ गोल्ड मेडल और पोलैंड के मासीज लेपियाटो ने 2.04 मीटर की कूद लगाकर ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया है।

You may have missed

Translate »