गौतम बुद्ध नगर में रोजाना सुबह 10 बजे से 12 बजे तक इन 6 अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन लगाने की तैयारी शुरू

गौतम बुद्ध नगर में मंगलवार की सुबह 10:00 बजे से लेकर 12:00 बजे तक जिले के स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड-19 वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया सिखाई जाएगी। यह कोरोना वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया जिले के 6 अस्पतालों में की जाएगी। इसको लेकर पिछले काफी दिनों से गौतम बुद्ध नगर स्वास्थ्य विभाग तैयारी कर रहा है।

जिले के सीएमओ डॉ दीपक ओहरी ने बताया कि, नोएडा और ग्रेटर नोएडा के अस्पताल क्रमश: नोएडा में स्थित सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, ग्रेटर नोएडा में स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान, ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित बिसरख अस्पताल, दादरी और भंगेल में स्थित सामुदायिक केंद्र और ग्रेटर नोएडा में स्थित शारदा अस्पताल में सुबह 10:00 बजे से लेकर 12:00 बजे तक स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया सिखाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि, गौतम बुद्ध नगर में कोरोना संक्रमण से ठीक होने की संख्या काफी तेजी से बढ़ती नजर आ रही है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर जिले में स्वास्थ्य कर्मी कड़ी मेहनत से कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगा हुआ है।
सोमवार को जिले में कुल 15 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जो जिले के लिए काफी अच्छी बात है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में फिलहाल 337 मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

पुलिस भी करेगी स्वास्थ्य विभाग की मदद
सीएमओ ने बताया कि, जिला प्रशासन कोरोना वैक्सीन को लाने और ले जाने में पुलिस की भी मदद लेगी। प्रत्येक कोरोना वैक्सीन को सीसीटीवी कैमरे के सामने रखा जाएगा।