July 24, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

लोकप्रियता में प्रधानमंत्री मोदी टॉप पर, 13 देश के नेताओं को पछाड़ा

कोरोना महामारी की दूसरी लहर और भारत में उसके बुरे प्रभाव के बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता बरकरार है।

अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म मॉर्निंग कंसल्ट के सर्वे में ग्लोबल लीडर्स की रैंकिंग में मोदी को 10 में 66% अंक मिले जो कि विश्व के 13 नेताओं में सबसे अधिक है।

सर्वे में बताया गया है कि पिछले एक साल में मोदी की लोकप्रियता में 20% गिरावट आई है लेकिन जून की शुरुआत तक 66% लोग अभी भी मोदी को पसंद करते हैं।

सर्वे में 2126 भारतीय शामिल

अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म मॉर्निंग कंसल्ट के सर्वे में भारत के 2,126 लोगों को शामिल किया गया जिनमें 28% लोगों के लिए प्रधानमंत्री मोदी लोकप्रिय नहीं है।
बता दें सर्वे में सिर्फ 3 देश के नेताओं की रेटिंग 60 के ऊपर है। सर्वे में प्रधानमंत्री मोदी के बाद इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी दूसरे नंबर पर है जिन्हें 65% अंक मिले तो वहीं 63% अंक के साथ का मेक्सिको के राष्ट्रपति लोपेज ओब्रेडोर तीसरे नंबर पर है।

अमेरिका समेत 13 देश के नेता शामिल

अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म मॉर्निंग कंसल्ट के इस सर्वे में अमेरिका, ब्रिटेन, रूस, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, ब्राजील, फ्रांस और जर्मनी सहित 13 देश के नेताओं को शामिल किया गया था।

किस आधार पर दी जाती है रैंकिंग

कंपनी के मुताबिक, उनकी पहुंच 10 करोड़ लोगों के डेटा तक है। वहीं 100 से ज्यादा देश में अब तक कंपनी 1.5 करोड़ लोगों का इंटरव्यू कर चुकी है। बता दें रिसर्च के लिए कंपनी मशीन लर्निंग एल्गोरिदम (ML) और नेचुरल लैंग्वेज प्रोसेसिंग (NLP) टूल का उपयोग भी करती है।

Translate »