September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नेहरू समेत कई स्वतंत्रता सेनानियों को किया याद

75वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले पर झंडा फहराने के बाद देश को संबोधित किया। प्रधानमंत्री मोदी ने आंठवी बार लाल किले से देशवासियों को संबोधित किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी बात स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करते हुए पंडित जवाहर लाल नेहरू को भी याद किया। मोदी ने 75वें स्वतंत्रता दिवस पर 90 मिनट देश को सम्बोधित किया।

भारत बदल रहा है और बदल सकता है

प्रधानमंत्री मोदी ने लालकिले से देश के दुश्मनों को भी कड़ा संदेश दिया। उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक और एयरस्ट्राइक कर दुश्मनों को नए भारत ने संदेश दिया है। भारत बदल रहा है, भारत बदल सकता है, भारत कठिन से कठिन फैसले ले सकता है और इससे झिझकता नहीं है और न ही रुकता है।

नेहरू और स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता सेनानियों और पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को याद करते हुए कहा किआजादी को जन आंदोलन बनाने वाले बापू हों या सब कुछ न्योछावर करने वाले नेताजी हों, भगत सिंह, आजाद, बिस्मिल और अशफाक उल्ला खां, झांसी की लक्ष्मी बाई या चित्तूर की रानी कनम्मा हों, देश के पहले प्रधानमंत्री नेहरू हों, सरदार पटेल हों, दिशा देने वालेअंबेडकर हों.. देश हर व्यक्ति और व्यक्तित्व को याद कर रहा है। देश सभी का ऋणी है।

खिलाड़ियों के सम्मान में बजवाईं तालियां

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस आयोजन में ओलिंपिक में भारत का नाम रोशन करने वाली युवा पीढ़ी एथलीट्स और हमारे खिलाड़ी भी मौजूद हैं। मैं देशवासियों को और हिंदुस्तान के कोने-कोने में मौजूद लोगों से कहना चाहता हूं कि हमारे खिलाड़ियों के सम्मान में कुछ पल तालियां बजाकर उनका सम्मान करें। एथलीट्स पर विशेष तौर पर हम ये गर्व कर सकते हैं कि उन्होंने दिल ही नहीं जीता बल्कि आने वाली पीढ़ियों को भारत की युवा पीढ़ी को प्रेरित करने का बहुत बड़ा काम किया है।

लालकिले की प्राचीर से दो बड़े एलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 90 मिनट के भाषण में दो बड़े एलान किया। इनमें युवाओं को रोजगार देने वाली 100 लाख करोड़ रुपए की गति शक्ति योजना और बेटियों के लिए देश के सभी सैनिक स्कूल खोलने के ऐलान शामिल हैं।

Translate »