September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव के निजी सचिव ने बापू भवन में खुद को गोली मारी, लखनऊ पुलिस और प्रशासन में मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव रजनीश दुबे के निजी सचिव ने खुद को बापू भवन में गोली मार ली। गोली की आवाज सुनने के बाद आसपास के लोगों ने तुरंत उनको लखनऊ के लोहिया अस्पताल में भर्ती करवाया, हालत गंभीर होने पर उनको लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल में रेफर किया गया है। इस घटना के बाद लखनऊ पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया है। रजनीश दुबे के निजी सचिव द्वारा आत्महत्या करने के प्रयास के बारे में कोई कारण पता नहीं चल पाया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव  रजनीश दुबे के निजी सचिव विशंभर दयाल ने सोमवार की दोपहर को राजधानी में स्थित बापू भवन के 8 फ्लोर पर रूम नंबर 824 में रिवाल्वर से खुद को गोली मार ली। विशंभर दयाल इसी रूम में बैठते है। आज जन्माष्टमी है, वैसे तो श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर सरकारी छुट्टी रहती है। लेकिन फिर भी रजनीश दुबे के निजी सचिव विशंभर दयाल को दफ्तर बुलाया गया था।

लोगों ने बताया कि, सोमवार की दोपहर के समय लखनऊ में स्थित बापू भवन के 8वें फ्लोर पर स्थित रूम नंबर 824 गोली चलने की आवाज सुनाई दी। इसके बाद सभी लोग उसी रूम में पहुंच गए तो वहां देखा कि, अपर मुख्य सचिव रजनीश दुबे के निजी सचिव विशंभर दयाल खून से लथपथ जमीन पर पड़े हुए हैं।

वहां मौजूद लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी और विशंभर दयाल को गंभीर हालत में लखनऊ के लोहिया अस्पताल में एडमिट करवाया। लेकिन हालत गंभीर होने पर उनको लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल में रेफर किया गया जहां पर उनकी स्थिति लगातार गंभीर बनती जा रही है। अभी तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि उन्होंने आत्महत्या करने की कोशिश क्यों की है।

इस मामले में किसी की भी तरफ से शिकायत नहीं दी गई है। मामले के बाद लखनऊ पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात हैं। एक सवाल यह भी खड़ा हो रहा है कि, बापू भवन से कुछ दूरी पर विधानसभा और योगी आदित्यनाथ का दफ्तर है। ऐसे में किसी सरकारी कार्यालय में रिवाल्वर कैसे पहुंच गई।

Translate »