Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान का बड़ा ऐलान- 23 मार्च से शुरू होगी एंटी करप्शन हेल्पलाइन

by Priya Pandey
0 comment

एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले पंजाब के नए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य की कमान संभाल ली है। भगवंत मान ने आज राज्य के लोगों के लिए बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 23 मार्च शहीद दिवस पर एंटी-करप्शन हेल्पलाइन शुरू की जाएगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोग व्हाट्सएप के जरिए भ्रष्टाचार की शिकायत दर्ज करा सकेंगे। सीएम भगवंत मान ने कहा, ’23 मार्च को शहीद दिवस के मौके पर मैं एक हेल्पलाइन शुरू करूंगा, जो मेरा निजी व्हाट्सएप नंबर होगा। पंजाब में अगर कोई आपसे घूस मांगता है तो मना न करें, वीडियो/ऑडियो रिकॉर्डिंग बनाकर उस नंबर पर भेज देय़।’ उन्होंने कहा, ‘मेरा कार्यालय मामले की जांच करेगा और किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा।’

पंजाब के नए मुख्यमंत्री द्वारा ये ऐलान ऐसे समय पर किया गया है, जब कुछ घंटे पहले ही भगवंत मान ने कहा था कि वह राज्य के हित में बड़ा फैसला करने वाले हैं। ये एक ऐसा कदम होगा, जिसे अभी तक पंजाब के इतिहास में किसी ने उठाया है। ऐसे में माना जा रहा था कि वह कुछ बड़ा फैसला ले सकते हैं। दिल्ली की तरह पंजाब में भी आम आदमी पार्टी की सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में जुटी हुई है। AAP ने अपने गठन की नींव ही भ्रष्टाचार को खत्म करने को लेकर रखी थी। ऐसे में इस बात की उम्मीद जताई जा रही थी कि वह इसी तरह का कोई फैसला पंजाब को लेकर भी कर सकती है।

About Post Author