Tuesday, August 9, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

PM नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने पहुंचे सीएम भगवंत मान

by Priya Pandey
0 comment

पंजाब के मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद भगवंत मान गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने पहुंचे हैं। सीएम ने ट्वीट कर बताया था कि उन्होंने पीएम और केन्द्रीय गृह मंत्री से मुलाकात करने और पंजाब से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करने के लिए वक्त मांगा।

गेहूं खरीद को लेकर होगी चर्चा

पंजाब CM भगवंत मान की पीएम मोदी के साथ अगले महीने शुरू हो रही गेहूं खरीद को लेकर चर्चा होगी। पहले गेहूं खरीद 10 अप्रैल से शुरू होती थी लेकिन इस बार गर्मी ज्यादा पड़ रही है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि 10 दिन पहले ही खरीद शुरू हो सकती है।

बता दें की पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद से सीएम भगवंत मान एक्श में दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने बुधवार को भ्रष्टाचार-रोधी हेल्पलाइन नंबर जारी किया था, जहां लोग रिश्वत मांगने वाले और अन्य कदाचार में संलिप्त सरकारी कर्मचारियों से संबंधित वीडियो साझा कर सकते हैं। मान ने शहीद दिवस के अवसर पर हेल्पलाइन नंबर जारी किया और इसे ”एंटी करप्शन एक्शन लाइन” करार दिया।

इस दौरान ने सीएम मान ने एक वीडियो संदेश में कहा, ”मैंने आपसे वादा किया था कि 23 मार्च को एक फोन नंबर जारी करूंगा, जो ‘एंटी करप्शन एक्शन लाइन’ कहलाएगा। यह नंबर 9501200200 है।” उन्होंने जनता से कहा कि कोई भी अगर रिश्वत मांगता है, तो उसका वीडियो इस नंबर पर भेजें। मान ने कहा, ”हमारे कर्मचारी वीडियो की पड़ताल करेंगे और जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, फिर चाहे वो अधिकारी, हमारे मंत्री या विधायक हों। इस अभियान में मुझे तीन करोड़ पंजाबियों के साथ की जरूरत है। अगर आप समर्थन करते हैं तो हम एक महीने में पंजाब को भ्रष्टाचार-मुक्त राज्य बना देंगे।

आपको बता दें की आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान ने स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के गांव खटकड़ कलां में 16 मार्च को हजारों लोगों की मौजूदगी में पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। प्रधानमंत्री ने मान को मुख्यमंत्री बनने पर बधाई भी दी थी। पंजाब विधानसभा चुनाव में आप को 117 में से 92 सीट पर जीत मिली है।

About Post Author