Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

यूपी-बिहार वाले बयान पर चन्नी का यूटर्न, वीडियो जारी कर दी सफाई

by Disha
0 comment

चरणजीत सिंह चन्नी ने कल एक रोड शो के दौरान यूपी-बिहार वालों पर टिप्पणी की थी जिसके बाद सियासी पारा बढ़ गया था. आज सीएम चन्नी ने ट्विटर पर एक वीडियो डालकर अपने कल के बयान पर सफाई पेश की है.

 

चरणजीत सिंह चन्नी/twitter

 

चरणजीत सिंह चन्नी कहते हैं कि “कल से मेरे एक बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है. जितने प्रवासी पंजाब में लोग आए हैं उन्होंने अपना खून पसीना लगाकर पंजाब को विकास के रास्ते पर जोड़ा है. मेरा उनसे नौ मास का रिश्ता है, प्यार है और दिल से है, उसे कोई निकाल नहीं सकता.”

चन्नी ने केजरीवाल को बताया अराजक

चन्नी ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा
“दुर्गेश पाठक, संजय सिंह, अरविंद केजरीवाल जैसे लोग बाहर से आकर खलल डालते हैं. मैंने उनके बारे में बात की है. जो यूपी, बिहार, राजस्थान या जहां जहां से भी लोग आते और पंजाब में काम करते हैं, पंजाब उनका भी उतना ही है जितना हमारा.
केजरीवाल जैसे लोगों को अपने साथ जोड़कर मत देखिए ये लोग पंजाब में अराजकता फैलाने आए हैं. प्रवासी पंजाब में विकास के लिए आता है.”

मोदी ने कांग्रेस और चन्नी को लिया आड़े हाँथ

पंजाब में प्रधानमंत्री मोदी ने यूपी-बिहार वाले बयान पर कांग्रेस पर जोरदार प्रहार किया. मोदी ने कहा, “कांग्रेस हमेशा से एक क्षेत्र के लोगों को दूसरे क्षेत्र के लोगों से लड़ाने का काम करती आई है. जब कल यहां पंजाब में सीएम चन्नी ने यूपी-बिहार के लोगों को निशाना बनाते हुए बयान दिया तो दिल्ली वाला परिवार तालियां बजा रहा था. वो पूरे देश ने देखा.”

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा”कल ही हमने संत रविदास जी की जयंती मनाई है. वो कहां पैदा हुए? उत्तर प्रदेश में, बनारस में.
क्या आप संत रविदास जी को भी पंजाब से निकाल देंगे? गुरू गोविंद सिंह जी का जन्म कहां हुआ था? पटना साहिब, बिहार में
क्या आप गुरू गोविंद जी को भी पंजाब से निकाल देंगे?”

लेखक: गौरव मिश्र

About Post Author