अमित शाह से मिलने पहुंचे पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी

by Priya Pandey
0 comment

चुनाव नतीजों से पहले सीएम चरणजीत सिंह चन्नी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के लिए उनके दिल्ली स्थित आवास पर पहुंचे है। चन्‍नी विभिन्‍न मुद्दों पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित से बातचीत करने वाले है। चन्‍नी भाखड़ा ब्यास मैनेजमेंट बोर्ड (बीबीएमबी) में स्थायी सदस्यों के नियमों में बदलाव और यूक्रेन में फंसे पंजाब के छात्रों के मसले को लेकर अमित शाह से बातचीत करेंगे।

चन्‍नी शाम को 6:30 बजे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने पहुंचे। यह मुलाकात इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि तीन दिन बाद ही पंजाब विधानसभा चुनाव के परिणाम आने हैं। इन परिणामों के आने से पहले ही मुख्यमंत्री ने रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री से मुलाकात के लिए समय मांगा था। उनको सामेवार शाम को 6:30 बजे का मिला है। बता दें, आज ही पंजाब लोक कांग्रेस के प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से भी मुलाकात की।

आपको बता दें की पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए 117 सीटों पर 20 फरवरी को मतदान हुआ था। ऐसे में यहां की जनता ने अपने मताधिकार का उपयोग कर इन राज्यों में मौजूद तमाम राजनीतिक पार्टियों के कई उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला कर दिया है। इस बड़े राज्य में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी को 59 सीटें जीतनी जरूरी हैं। चुनाव का नतीजा 10 मार्च को आने वाला है।

About Post Author