Saturday, August 6, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

पंजाब के दो गांवों में नहीं पड़ा एक भी वोट, जानें वजह

by Priya Pandey
0 comment

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है। लेकिन राज्य में दो गांव ऐसे भी रहे जहां के लोगों ने मतदान प्रक्रिया में हिस्सा नहीं लिया। विधानसभा हलका गढ़शंकर के गांव बसियाला व रसूलपुर के लोगों ने वोट देने से इंकार कर दिया। दोनों गांवों में 1000 से अधिक मतदाता थे।

दरसल, दोनों गावों के लोग दो सप्ताह से रेलवे फाटक बंद होने के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी लंबे समय से मांग है कि रेलवे फाटक को खोला जाए। लोगों के धरने में कई दलों के नेता भी पहुंचे थे। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पहले फाटक खुलवाए तभी दोनों गावों के लोग मत डालेंगे। नेताओं के वादों के बावजूद न रेलवे फाटक खुला और लोगों ने भी मतदान नहीं किया।

रेलवे फाटक बंद होने से लोगों को आ रही समस्या

ग्रामीणों के मुताबिक फाटक बंद होने से उन्हें आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि अगर यह फाटक जल्द नहीं खुलवाया गया तो वो प्रदर्शन को और तेज करेंगे। ग्रामीणों ने कहा कि मतदान का बहिष्कार कर उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार के प्रति अपनी नाराजगी जता दी है। उम्मीद है कि अब दोनों सरकारों की नींद खुलेगी और उनकी मांग को माना जाएगा। रेलवे फाटक बंद होने से लोगो को पांच किलोमीटर घूमकर गढ़शंकर-नवांशहर सड़क पर जाना पड़ता है। जिस रास्ते से उन्हें जाना पड़ता, वह रास्ता कम चौड़ा है। जिसके कारण बड़ी गाड़ियां, ट्राले और गन्ने से भरी ट्रैक्टर ट्रालियों का गुजरना मुश्किल होता है। जिसके चलते रेलवे फाटक खोलने की लोग मांग कर रहे है।

 

About Post Author