Monday, August 8, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

चुनाव आयोग ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ FIR दर्ज करने के दिए आदेश, जानें पूरा मामला

by Priya Pandey
0 comment

पंजाब चुनाव से ठीक एक दिन पहले चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मोहाली में एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। दरअसल, शिरोमणि अकाली दल की ओर से केजरीवाल के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की गई थी। साथ ही, अकाली दल की ओर से कहा गया था कि केजरीवाल दूसरी अन्य पार्टियों के खिलाफ झूठा और बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं।

चुनाव आयोग को कि गई शिकायत में अकाली दल की ओर से कहा गया कि आज आम आदमी पार्टी की ओर से एक वीडियो जारी किया गया जिसमें दूसरी अन्य राजनीतिक पार्टियों के लिए खिलाफ संदेश दिया गया है। इससे पंजाब की जनता को गुमराह किया जा रहा है। अकाली दल ने कहा कि आप पार्टी की ओर से किया गया ये काम आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

इससे पहले कुमार विश्वास के केजरीवाल के खिलाफ एक दावे के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कुमार विश्वास के दावे की जांच की मांग की थी। सीएम चन्नी ने ट्वीट किया था कि पंजाब के सीएम के रूप में, मैं प्रधानमंत्री पीएम नरेंद्र मोदी से अनुरोध करता हूं कि हाल ही में कुमार विश्वास ने जो कहा है, इस मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाए। साथ ही कहा कि राजनीति एक तरफ, पंजाब के लोगों ने अलगाववाद से लड़ते हुए भारी कीमत चुकाई है। पीएम को हर पंजाबी की चिंता दूर करने की जरूरत है।

About Post Author