Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

पंजाब विधानसभा चुनाव: पंजाब में चला झाड़ू का जादू, 91 सीटों पर आगे

by Priya Pandey
0 comment

पंजाब विधानसभा की सभी 117 सीटों की मतगणना जारी  है। आप के सीएम फेस भगवंत मान संगरूर की धूरी सीट से जीत गए हैं।  कपूरथला में कांग्रेस के राणा गुरजीत सिंह जीत गए हैं। उनके पुत्र भी निर्दलीय उम्‍मीदवार के तौर पर जीत गए हैं।

पठानकोट से पंजाब भाजपा प्रधान अश्विनी शर्मा जीत गए हैं। अब तक के रुझान में कांग्रेस 17 और आम आदमी पार्टी 91 सीटों पर आगे है। पूर्व सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह व विधानसभा स्‍पीकर राणा केपी सिंह चुनाव हार गए हैं। नवजोत सिंह सिद्धू  पीछे चल रहे हैं। भाजपा गठबंधन दो और शिअद गठबंधन 6 सीटों पर आगे हैं। राज्‍य के अधितकर मंत्री हार की ओर हैं।

गुरदासपुर से शिअद के गुरबचन सिंह बब्बेहाली कांग्रेस के बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा से 34 वोट से आगे हैं।अमृतसर पूर्वी में नवजोत सिंह सिद्धू दूसरे स्‍थान पर आ गए हैं।  10वें  राउंड तक आदमी पार्टी की जीवन ज्योत को 31196, अकाली दल के बिक्रम सिंह मजीठिया को 20274 और कांग्रेस के नवजोत सिंह सिद्धू को 26327 वोट मिले हैं। ऐसे में राज्‍य में किस पार्टी की सरकार बनेगी, इसकी तस्‍वीर दोपहर बाद साफ होने की उम्‍मीद है। 117 विधानसभा सीटों पर 20 फरवरी को मतदान हुआ था। राज्‍य में इस बार 71.95 प्रतिशत मतदान हुआ है।

About Post Author