Sunday, August 7, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

पंजाब: ‘अमरिंदर सिंह के कार्यकाल में भाजपा से संचालित हो रही थी राज्य सरकार’ – प्रियंका गांधी

by Disha
0 comment

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने अमरिंदर सिंह पर हमला करते हुए कहा कि 2017 से पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान, राज्य सरकार केंद्र से भाजपा के निर्देशों पर काम कर रही थी।

 

Priyanka Gandhi/Reuters

 

समाचार एजेंसी एएनआई ने प्रियंका गांधी के हवाले से कहा, “हमने पंजाब में पिछले 5 साल से कांग्रेस की सरकार चलाई है… इस सरकार ने पंजाब से संचालित होना बंद कर दिया, इसके बजाय इसे दिल्ली से संचालित किया जा रहा था, कांग्रेस द्वारा नहीं बल्कि भाजपा द्वारा। यह छिपा हुआ गठबंधन अब सार्वजनिक रूप से सामने आया है… यह है चन्नी को सीएम बनाने के पीछे कारण।”
यह पहली बार है जब प्रियंका ने पंजाब में गार्ड ऑफ़ गार्ड पर अपनी चुप्पी तोड़ी है।

पंजाब के कोटकपूरा में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका ने आप को आरएसएस की शाखा भी बताया, जिसकी विचारधारा बीजेपी से मिलती-जुलती है।

प्रियंका ने कहा, “आम आदमी पार्टी आरएसएस से निकली है… दिल्ली में शैक्षणिक और स्वास्थ्य संस्थानों के नाम पर कुछ भी नहीं है। राजनीतिक दलों और उनके नेताओं के बारे में सच्चाई जानना महत्वपूर्ण है।”

बता दें कि अमरिंदर सिंह के पिछले साल कांग्रेस आलाकमान द्वारा पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के साथ झगड़े के बाद मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के बाद उन्होंने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) बनाई थी।

अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पीएलसी, भाजपा और शिअद (संयुक्त) गठबंधन में राज्य चुनाव लड़ रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री अपनी पारंपरिक सीट पटियाला (शहरी) से पंजाब लोक कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं।

2017 में, सिंह ने पटियाला से 52,000 से अधिक मतों के भारी अंतर से जीत हासिल की थी। हालांकि, इस बार भले ही सिंह को यहां से किसी बड़े प्रतिद्वंद्वी का सामना नहीं करना पड़ रहा हो, लेकिन उनके सामने चुनौती केवल यह सुनिश्चित करने की नहीं है कि पीएलसी अच्छा करे, बल्कि एक प्रमुख नेता होने के नाते, उन्हें यह भी सुनिश्चित करना होगा कि गठबंधन चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करे।

About Post Author