October 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

पंजाब के नए सीएम चरणजीत सिंह चन्नी आज करेंगे नए मंत्रिमंडल की घोषणा, जानिए किन लोगों को मिलेगी जिम्मेदारी

पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी आज अपने मंत्रिमंडल की घोषणा कर देंगे। रविवार शाम 4:00 बजे पंजाब सरकार के नए मंत्री शपथ लेंगे। बताया रहा है कि पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह के करीबी कुछ नेताओं और मंत्री को मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है। आइए जानते है कि चरणजीत सिंह चन्नी किन नेताओं को पंजाब मंत्रिमंडल में जगह दें सकते हैं।

बताया जा रहा है कि ब्रह्म मोहिंद्रा, भारत भूषण, मनप्रीत बादल, तृप्त राजिंदर बाजवा, कुलजीत नागरा, परगट सिंह, सुखबिंदर सरकारिया, विजय इंदर सिंघला, राजकुमार वेरका, राणा गुरजीत सिंह, संगत गिलजियांन, राकेश पांडेय, राजा वड़िंग, रजिया सुल्ताना और गुरकीरत कोटली को पंजाब के नए मंत्रिमंडल में स्थान मिलेगा।

अमरिंदर सिंह के मंत्रिमंडल में दोआबा का बहुत कम प्रतिनिधित्व था। 16 मंत्रियों में से 10 मालवा क्षेत्र से थे। पांच माझा क्षेत्र से और एक दोआबा से था। यहां तक ​​कि पीपीसीसी प्रमुख नवजोत सिद्धू भी माझा से मंत्री थे, जिन्होंने बाद में इस्तीफा दे दिया था। 2017 में जब कांग्रेस सत्ता में आई तो दो मंत्रियों को दोआबा से चुना गया, जिसमें अरोड़ा और कपूरथला विधानसभा क्षेत्र से तीन बार के विधायक राणा गुरजीत सिंह शामिल थे। जालंधर, कपूरथला, होशियारपुर और नवांशहर सहित चार जिलों वाले दोआबा से विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों की संख्या 18 हो गई है।

Translate »