October 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

राहुल गांधी का बीजेपी पर निशाना, कहा ‘ये किसानों पर सुनियोजित हमला है’

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को किसानों पर ‘हमलों’ को लेकर केंद्र और उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकारों पर निशाना साधा। लखीमपुर खीरी हिंसा का ज़िक्र करते हुए राहुल ने कहा कि सरकार देश में पिछले कुछ समय से किसानों पर ‘हमला’ कर रही है।

 

Rahul Gandhi/twitter

 

राहुल ने कहा कि वह पीड़ितों के परिवारों से मिलने लखीमपुर खीरी जाने की कोशिश करेंगे। ग़ौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने राहुल गांधी के लखीमपुर खीरी दौरे की इजाज़त नहीं दी है और उन्हें वहाँ नहीं आने को कहा है। राहुल ने कहा कि बीजेपी किसानों को कुचल रही है।

उन्होंने कहा, “केंद्रीय मंत्री, उनके बेटे का नाम सामने आ रहा है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।” कांग्रेस नेता ने कहा, “कल प्रधानमंत्री लखनऊ गए थे, लेकिन वह लखीमपुर खीरी नहीं गए। यह किसानों पर सुनियोजित हमला है।”

उन्होंने आगे जोड़ा, “आज हम दो मुख्यमंत्रियों के साथ उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जाएंगे और वहां की स्थिति को समझेंगे और किसानों के परिवारों का समर्थन करेंगे। हां, प्रियंका को (सीतापुर में) नज़रबंद किया गया है, लेकिन यह किसानों से जुड़ा मामला है।”

राहुल ने कहा कि धारा 144 5 लोगों को रोकती है और हम सिर्फ़ तीन जा रहे हैं। उन्होंने कहा, “हमने उन्हें एक पत्र लिखा है… विपक्ष का काम दबाव बनाना है ताकि कार्रवाई की जा सके।” बता दें कि प्रशासन ने लखीमपुर खीरी में धारा 144 लागू कर दी है जहां रविवार की हिंसा में 8 लोगों की जान चली गई थी।

Translate »