September 24, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

ट्विटर हैंडल ब्लॉक होने पर राहुल गांधी ने ट्विटर को घेरा, कहा – ट्विटर भेदभाव करने वाला प्लेटफार्म

देश में ट्विटर वॉर जारी है। राहुल गांधी ने ट्विटर अकाउंट ब्लॉक किए जाने पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए वीडियो जारी किया है।

ANI

इस वीडियो का टाइटल ट्विटर का खतरनाक खेल…दिया गया है। राहुल गांधी ने वीडियो में कहा कि, ‘मेरा ट्विटर अकाउंट बंद कर वे राजनीतिक प्रक्रिया में दखलंदाजी कर रहे हैं।

यह देश के लोकतंत्र पर हमला- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने ट्वीटर को आड़े हाथों में लेते हुए कहा कि एक कंपनी हमारी राजनीति में दखल करके बिजनेस बना रही है। एक राजनीतिज्ञ के तौर पर मैं इसे पसंद नहीं करता। यह देश के लोकतंत्र पर हमला है। यह सिर्फ राहुल गांधी पर हमला नहीं है बल्कि यह मेरे 19 से 20 मिलियन फॉलोअर हैं। आप उनसे मेरा ओपिनियन जानने का हक छीन रहे हैं। वे इस बात को गलत ठहरा रहे हैं कि ट्विटर एक न्यूट्रल प्लेटफॉर्म है। ये बहुत खतरनाक है। हमारे लोकतंत्र पर हमला हो रहा है। और ट्विटर भेदभाव करने वाला प्लेटफॉर्म हो गया है।’

https://youtu.be/a0XoMIeG8AA

राहुल गांधी का एकाउंट हुआ था लॉक

शनिवार को कांग्रेस ने को दावा किया था कि राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड किया गया है। हालांकि, बाद में कहा कि यह लॉक किया गया था। बाद में बुधवार रात कांग्रेस ने उसके पांच और सीनियर लीडर्स के ट्विटर अकाउंट लॉक किए जाने का दावा किया। इनमें पार्टी महासचिव और पूर्व मंत्री अजय माकन, लोकसभा में पार्टी के व्हिप मणिकम टैगोर, असम प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव शामिल हैं।

रेप पीड़िता के परिवार की फोटो ट्वीट की थी

हाल ही में राहुल गांधी ने दिल्ली कैंट रेप पीड़िता के परिवार से मुलाकात की फोटो ट्वीट की थी। इस पर माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने राहुल के उस ट्वीट को हटा दिया। साथ ही माइक्रोब्लॉगिंग साइट का कहना था कि यह उसके नियमों का उल्लंघन है।

NCPCR ने की थी करवाई की मांग

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने इस ट्वीट को लेकर दिल्ली पुलिस और ट्विटर से शिकायत की थी। NCPCR ने पीड़िता के परिवार की तस्वीर पोस्ट करने के लिए राहुल पर कार्रवाई की मांग की थी। आयोग का कहना था कि यह जुवेनाइल जस्टिस एक्ट और प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रेन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंस (POSCO) एक्ट का उल्लंघन है।

 

Translate »