September 28, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

राजीव गांधी की 77वीं जयंती पर राहुल गांधी ने पिता को याद किया, पीएम मोदी ने भी दी श्रद्धांजलि

भारत रत्न’ राजीव गांधी की जयंती पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पिता को याद किया। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी।

बता दें पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती पर कांग्रेस सद्भावना दिवस के रूप में मनाती है। देशभर में भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता ‘सद्भावना दिवस’ पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

राहुल गांधी पिता को किया याद

कांग्रेस नेता राहुल गांधी वीर भूमि पहुंचकर पूर्व पीएम और अपने स्वर्गीय पिता राजीव गांधी को उनकी जयंती की मौके पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस मौके पर उनके साथ लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी समेत कई अन्य कांग्रेसी नेता भी मौजूद थे।

भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने राजीव गांधी को आधुनिक भारत की उनकी दिशादृष्टि को लेकर याद किया एवं उन्हें ‘ देश में सूचना प्रौद्योगिकी एवं दूरसंचार क्रांति का जनक’ बताया।

प्रधानमंत्री मोदी ने दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लिखा कि हमारे पूर्व प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी जी की जयंती पर कोटि-कोटि नमन।

इस दिन को सद्भावना दिवस के रुप मनाती है कांग्रेस

भारत रत्न’ राजीव गांधी की जयंती कांग्रेस सद्भावना दिवस के रूप में मनाती है। देशभर में भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता ‘सद्भावना दिवस’ पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इस दौरान फोटो प्रदर्शनी, सांस्कृतिक एवं खेलकूद कार्यक्रम, ‘रन फॉर नेशन’, रक्तदान शिविर आदि कार्यक्रम राज्य, जिला, विधानसभा क्षेत्र एवं प्रखंड स्तर पर आयोजित किये जाएंगे।

Translate »