September 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा – 70 साल में जो भी देश की पूंजी बनी, उसे बेचने का काम किया है

केंद्र सरकार के नेशनल मोनेटाइजेशन पाइपलाइन प्रोग्राम पर राहुल गांधी  ने नाराजगी जाहिर करते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला।

Credit- Money control.com

राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि नरेंद्र मोदी और भाजपा का एक नारा था कि 70 साल में कुछ नहीं हुआ और कल वित्त मंत्री ने जो भी 70 साल में इस देश की पूंजी बनी थी उसे बेचने का फैसला ले लिया है। मतलब प्रधानमंत्री ने सब कुछ बेच दिया।

हम निजीकरण के खिलाफ नहीं हैं – राहुल गांधी

राहुल ने आगे कहा कि रेलवे को निजी हाथों में दे दिया गया और आपके हाथ से रोजगार छीन लिया। मोदी अपने दोस्तों की बात कर रहे हैं। आपको मालूम होगा कि 107 कोल माइंस, मिनरल ब्लॉक्स, 25 एयरपोर्ट किसे जा रहा है, सभी को पता है। हम निजीकरण के खिलाफ नहीं हैं। हमारी सरकार भी निजीकरण करती थी लेकिन उसके पीछे लॉजिक होता था।

रेलवे देश की रीढ़ है – राहुल गांधी

राहुल गांधी ने रेलवे का ज़िक्र करते हुए कहा कि रेलवे देश की रीढ़ है और गरीब आदमी एक शहर से दूसरे शहर रेलवे के बिना सफर नहीं कर सकता है। लेकिन मोदी सरकार 1.50 लाख करोड़ रुपये रेलवे में 4 00 स्टेशन, 150 ट्रेनें और रेलवे ट्रैक सरकार बेच रही है। उन्होंने कहा कि अगर ये रेलवे से छीनकर प्राइवेट कंपनी को दिया जाएगा तो आपके रोजगार पर भी खतरा होगा।

केंद्र सरकार ने लॉन्च किया रोडमैप

केंद्र सरकार ने अपनी संपत्तियों के नियत अवधि तकइस्तेमाल का अधिकार बेचकर और इनविट जैसे निवेश केअन्य तरीकों से अगले 4 साल में 6 लाख करोड़ रुपए जुटानेकी योजना बनाई है। सरकार को इससे अपना खजाना भरनेऔर वित्तीय घाटे को काबू में रखने में मदद मिलेगी। साथ हीइंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर को सपोर्ट भी मिलेगा। योजना को नेशनलमॉनेटाइजेशन पाइपलाइन नाम दिया गया है।

Translate »