September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

गौतम बुद्ध नगर समेत पूरे उत्तर भारत में बारिश ने तोड़ा रिकॉर्ड, पिछले 7 घंटों से हो रही लगातार बारि

नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत पूरे एनसीआर में मंगलवार की सुबह 8:00 बजे से ही बारिश पड़ गई है। पिछले 7 घंटे से लगातार दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत में बारिश पड़ रही है।

बारिश के कारण मौसम सुहाना हो गया है। काफी दिनों से गर्मी भी बढ़ रही थी। लोगों को गर्मी से राहत मिली है। इसी के साथ बारिश ने मंगलवार को रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इस मानसून में एक दिन में कितने घंटे बारिश अभी तक देखने को नहीं मिली थी।

गौतम बुद्ध नगर, दिल्ली, हरियाणा, फरीदाबाद, गुडगांव, बुलंदशहर, दादरी और गाजियाबाद समेत काफी इलाकों में मंगलवार की सुबह 8:00 बजे से ही बारिश हो रही है। बारिश के कारण यातायात भी प्रभावित हुआ है। दिल्ली और गुरुग्राम के काफी इलाकों में बारिश के कारण जाम भी लग गया है। दिल्ली और गुड़गांव समेत नोएडा की सड़कों पर भी पानी भर गया है।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, आने वाली तीन-चार दिन तक बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि, आने वाले पूरे हफ्ते अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहेगा। सुबह से ही काले बादल छाए हुए हैं। लोग बारिश के कारण अपने घरों में ही है। मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर समेत काफी इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

बारिश के कारण दिल्ली के आईटीआई चौराहा और कनाट पैलेस समेत काफी स्थानों पर वाहनों की लंबी लाइन लग गई है। बारिश के कारण सड़क पर जलभराव हो गया है। जिसकी वजह से जाम लगा हुआ है। इसके अलावा महारानी बाग नसीमुद्दीन खत्ता, छाता रेल, पहलाद पुर पुल अंडर पास, मोतीलाल नेहरू मार्ग और 11 मूर्ति के पास भी लंबा जाम लगा हुआ है। मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले 3 से 4 दिन तक निरंतर बारिश होने की संभावना है।

Translate »