January 21, 2022

MotherlandPost

Truth Always Wins!

अलवर बलात्कार मामला: WCD मंत्री ममता भूपेश की चौंकाने वाली टिप्पणी, कहा “ऐसे राक्षस तिलक लगाकर नहीं…”

राजस्थान के अलवर में एक विकलांग नाबालिग लड़की के बलात्कार की निंदा करते हुए, राज्य की महिला एवं बाल विकास मंत्री (डब्ल्यूसीडी) ममता भूपेश ने शुक्रवार को कहा कि सरकार अकेले ऐसी बुराइयों को नहीं रोक सकती है और केवल समाज का सामूहिक संकल्प ही इस तरह के अपराध पर पूर्ण विराम लगा सकता है।

 

Mamata Bhupesh

 

यहां मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए भूपेश ने कहा, ”सरकार अकेले ऐसी घटनाओं को नहीं रोक सकती। समाज में सामूहिक संकल्प की ज़रूरत है। ऐसे व्यक्ति बाहर से नहीं आते हैं। ऐसे राक्षस तिलक लगाकर नहीं घूमते ताकि हम उनकी पहचान कर सकें।”

उन्होंने कहा, “हमें बच्चों, विशेष रूप से लड़कियों के लिए एक सुरक्षात्मक वातावरण बनाने की ज़रूरत है। हमें बच्चों के लिए एक पारिवारिक माहौल बनाने की ज़रूरत है, सभी को एक साथ आना चाहिए और सामूहिक प्रयास के माध्यम से ऐसा माहौल बनाना चाहिए।”

पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने समाचार एजेंसी एनआई को बताया कि 12 जनवरी को अलवर में तिजारा फ्लाईओवर पर एक विकलांग नाबालिग़ लड़की को छोड़ दिया गया था।

एसपी गौतम ने कहा, “राजस्थान के अलवर में तिजारा फ्लाईओवर पर एक विकलांग नाबालिग लड़की लावारिस हालत में मिली थी। लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां पता चला कि उसके गुप्तांग से काफ़ी खून बह रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।”

गुरुवार को राजस्थान के मंत्री परसादी लाल मीणा ने नाबालिग़ की स्वास्थ्य स्थिति के बारे में एक अपडेट में कहा कि डॉक्टरों ने उसका सफलतापूर्वक ऑपरेशन किया है और वह ख़तरे से बाहर है। उन्होंने यह भी कहा कि मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल का गठन किया गया है।

Translate »