October 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

लखीमपुर हिंसा पर अब कनाडा में किसानों की हत्या के विरोध में रैली

कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया में भारत के उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के विरोध में लोग एक साथ आए, जिसमें तीन अक्टूबर को चार किसानों सहित नौ लोगों की जान चली गई थी।

 

 

वैकल्पिक राजनीति को कवर करने वाली एक ऑनलाइन पत्रिका रेडिकल देसी द्वारा आयोजित, रैली शुक्रवार को सरे में भारतीय वीजा और पासपोर्ट आवेदन केंद्र के बाहर आयोजित की गई थी।

प्रतिभागियों ने पीड़ित परिवारों के लिए न्याय की मांग करने के अलावा शामिल लोगों की गिरफ़्तारी, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का निलंबन भी मांगा।

बता दें कि किसान कृषि क़ानूनों के ख़िलाफ़ शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका मानना ​​​​है कि क़ानूनों से उनकी आजीविका को ख़तरा है और वे पिछले नवंबर से नई दिल्ली के बाहर डेरा डाले हुए हैं।

सरे रैली में भाग लेने वालों ने आरोपी और उसके पिता के ख़िलाफ़ कार्रवाई और कृषि क़ानूनों को निरस्त करने की मांग की। रैली की शुरुआत में एक पल का मौन रखा गया और पीड़ितों के नाम पढ़े गए।

रमन कश्यप, एक स्वतंत्र पत्रकार, जिनका निधन भी लखीमपुर खीरी हिंसा के दौरान हुआ था उन्हें भी याद किया गया। उपस्थित लोगों ने पीड़ितों को न्याय दिलाने की गुहार लगाई।

वक्ताओं में प्रसिद्ध सामुदायिक कार्यकर्ता राकेश कुमार, इम्तियाज़ पोपट, कुलविंदर सिंह, केसर सिंह बागी, ​​मीडिया हस्तियां गुरविंदर सिंह धालीवाल, नवजोत ढिल्लों और रेडिकल देसी निर्देशक गुरप्रीत सिंह शामिल थे।

Translate »