गौतम बुद्ध नगर में काफी तेजी से कोरोना का संक्रमण फैलता जा रहा है। इसको लेकर रामलीला का आयोजन करने वाले आयोजकों ने बड़ा ऐलान किया है। आयोजकों ने बताया है कि इस साल नोएडा में कोरोना संक्रमण के कारण रामलीला मंचन नही होगा। नोएडा के सेक्टर-21ए में श्रीसनातन धर्म रामलीला समिति, सेक्टर-46 में श्रीराम लखन धार्मिक लीला समिति और सेक्टर- 62 में श्रीराम मित्र मंडल रामलीला समिति हर साल रामलीला मंचन का आयोजन करती आ रही है।

कोरोना संक्रमण के कारण नोएडा में इस साल नहीं होगी रामलीला
कोरोना संक्रमण के कारण नोएडा में इस साल नहीं होगी रामलीला

श्री सनातन धर्म रामलीला समिति के महासचिव संजय बाली ने बताया कि संक्रमण को लेकर जारी दिशा-निर्देशों के मुताबिक आयोजन में केवल 100 लोगों को आने की अनुमति दी गई है। इसे देखते हुए भव्य रामलीला का आयोजन कराना कतई संभव नहीं है। समिति के सदस्य भगवान श्रीराम की प्रतिदिन आरती करेंगे और विजयदशमी के दिन प्रतीकात्मक तौर पर रावण, कुंभकरण, मेघनाथ के छोटे पुतलों का दहन किया जाएगा।

श्रीराम लखन धार्मिक लीला समिति के महासचिव राघवेंद्र दुबे ने बताया कि संक्रमण के कारण इस बार रामलीला का आयोजन नहीं किया जाएगा। विश्व्यापी महामारी के चलते इस साल बड़े-बड़े धार्मिक आयोजन नहीं किए जा रहे हैं। इस बार कांवड़ यात्रा का आयोजन नहीं किया गया। मुहर्रम भी आयोजित नहीं किया गया। लॉकडाउन के कारण कई महीने तक धार्मिक स्थल बंद रहे। इसी को ध्यान में रखते हुए इसबार रामलीला का आयोजन नहीं किया जाएगा। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में पांच स्थानों पर रामलीला का बड़ा आयोजन किया जाता है।