September 25, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

रेरा के सम्बन्ध में सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता कुमार मिहिर ने दिए घर खरीदारों को जवाब

नेफोवा ऑफिस खुलने के उपरांत लगातार तीसरे हफ्ते नेफोवा कार्यालय पर घर खरीदारों एवँ निवासियों संग चाय पर चर्चा जारी रही। आज के परिचर्चा में यूपी रेरा से सम्बंधित सवालों का निराकरण किया गया। घर खरीदारों का मार्गदर्शन करने आज सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता कुमार मिहिर मौजूद रहे।

नेफोवा वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि आज के परिचर्चा में सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता कुमार मिहिर ने घर खरीदारों को यूपी-रेरा में कोर्ट में शिकायत डालना और कॉंसिलिएशन फोरम में शिकायत डालना और शिकायत के निस्तारण उपरांत रेरा आदेशों के अनुपालन कराने हेतु रेरा से फॉलो-अप प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताया। कुमार मिहीर ने बताया कि कैसे घर खरीदार यूपी रेरा की मदद से अपना फ्लैट का कब्ज़ा पाने के साथ न्यायोचित डिले पेनाल्टी पाना सुनिश्चित कर सकते हैं। साथ में कुमार मिहीर ने यह भी बताया कि बिल्डर यदि परियोजना में कार्य नहीं कर रहा तो उस परियोजना को कैसे रेरा कि मदद से घर खरीदार पूरा करवा सकते हैं।

नेफोवा  उपाध्यक्ष दीपांकर कुमार ने बताया कि आज ग्रेनो वेस्ट के विभिन्न सोसाइटियों के निवासियों ने “मुख्यमंत्री जी से है पुकार; ग्रेनो वेस्ट में लाएँ बहार” मुहीम के अंतर्गत भरे और हस्ताक्षरित किए करीब 1500 पोस्टकार्ड नेफोवा कार्यालय में जमा कराए जिसे अगले 2 दिनों में भेज दिया जाएगा।
वहीं नेफोवा के एक और सदस्य अजय सिंह ने बताया की और भी बहुत से सोसाइटियों से पोस्टकार्ड आ रहे है जिन्हे जल्द ही मुख्यमंत्री जी को भेज दिया जाएगा। 

आज के चाय पर चर्चा में ग्रेनो वेस्ट स्थित साहा मेघदूतम एनकॉर परियोजना के कई घर खरीदार अपने बंद पड़े परियोजना को पूरा कराने के लिए विभिन्न विकल्पों एवँ क़ानूनी तरीकों के लिए सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता कुमार मिहिर के साथ चर्चा किया। इसके अलावा ग्रेनो वेस्ट के कई परियोजनाओं के घर खरीदारों ने परिचर्चा में हिस्सा लिया।

Translate »