June 18, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

बंगाल: तृणमूल में बड़ी फेरबदल, ममता ने भतीजे अभिषेक बनर्जी को बनाया महासचिव

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में जीत के बाद शनिवार को ममता बनर्जी ने कोलकाता में आयोजित तृणमूल कांग्रेस की कार्यकारी समिति की बैठक में संगठन के भीतर बड़े पैमाने पर फेरबदल की। इस फेरबदल का नतीजा ये रहा कि ममता ने अपने भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी को पार्टी का महासचिव घोषित किया।

 

Credit- TOI

 

लंबे समय से चली आ रही चर्चा और आरोपों के बाद इस फ़ैसले से अब ‘एक व्यक्ति एक पद’ की नीति पर भी मुहर लग गई है। इस कार्यकारी बैठक के बाद महासचिव पार्थ चटर्जी ने पत्रकारों को इसकी जानकारी दी।

टीएमसी नेता सौगत राय ने बताया कि हाल ही में हुए चुनाव से पहले भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं की तृणमूल में वापसी पर कोई चर्चा नहीं हुई। फ़िलहाल नौ ज़िलों के पार्टी प्रमुखों को बदलने का फैसला किया गया है। इसके अलावा एक महीने के भीतर ज़िला स्तर पर अन्य बदलाव किए जाएंगे।

 

Credit- The Telegraph

 

पार्थ चटर्जी ने बताया, “सांसद काकोली घोष दस्तीदार को महिला टीएमसी अध्यक्ष बनाया गया है जबकि अभिनय से राजनीति में उतरी सायोनी घोष को युवा तृणमूल कांग्रेस की कमान सौंपी गई है। इसके अलावा कुणाल घोष को पार्टी का प्रदेश महासचिव बनाया गया है।”

टीएमसी के एक नेता ने बताया, “बैठक में ममता ने पार्टी के नेताओं को कड़ा संदेश देते हुए कहा है कि उनको ध्यान रखना होगा कि पार्टी की छवि को ठोस नहीं पहुंचे। कोई भी मंत्री अपनी मर्ज़ी से लाल बत्ती का इस्तेमाल नहीं कर सकेगा। उन्होंने नेताओं को कोयला और पशु तस्करी के मामलों से दूर रहने और सोशल मीडिया पर सोच-समझ कर पोस्ट डालने की चेतावनी दी।”

ममता बनर्जी ने कार्यकारी समिति की बैठक के बाद तमाम ज़िलों के नेताओं और पार्टी के तमाम विधायकों और सासंदो के साथ वर्चुअल बैठक भी की।

Translate »