April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

ग्रेटर नोएडा वेस्ट: पंचशील ग्रीन्स-2 के निवासियों ने किया बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन, जाने क्या थी वजह !

आज ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर 16 स्थित पंचशील ग्रीन्स-2 के निवासी बिल्डर के द्वारा मनमाने ढंग से बढ़ाए हुए मेंटेनेंस शुल्क एवं मूलभूत सुविधाओं के अभाव के विरोध में शांतिपूर्ण तरीके से पूर्णरूपेण कोरोना गाइडलाइन को अपनाते हुए सोसाइटी के भीतर में हाथ में बैनर लिए पैदल मार्च किया।
विगत दिनों से बिल्डर के द्वारा सोसाइटी में सफाई कर्मचारियों को भी सफाई करने से रोक दिया गया है, जिससे निवासी काफी ज्यादा आक्रोशित थे। यहां लगभग 2000 परिवार रह रहे हैं एवं आए दिन सोसाइटी के अंदर कुछ ना कुछ अप्रिय घटनाएं घटती रहती है अभी कुछ  दिन पहले ही सोसाइटी के भीतर से एक बच्चे की किडनैपिंग की कोशिश की गई थी।


लोगो का कहना है की बिल्डर की तरफ से ना कोई बात करने को तैयार है ऊपर से तानाशाही रुख अपनाते हुए बढ़े हुए मेंटेनेंस पर पेनाल्टी की भी मांग कर रहा है और उसके बाद ही वह बातचीत करने को सामने आने की बात कह रहा है.
जबकि यहाँ के निवासियों का मानना है कि इस क्षेत्र की हाई राइज सोसाइटी में बिल्डर के ऊपर सरकार या ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का कोई कंट्रोल नहीं रहा गया है एवं जनप्रतिनिधि सिर्फ नाम की खानापूर्ति करने के लिए है। अपनी मांगो का समाधान ना होने पर  अंत में थक हार कर उन्होंने शांतिपूर्ण प्रोटेस्ट मार्च करने का निर्णय लिया।

निवासियों ने यह भी निर्णय लिया कि जब तक मेंटेनेंस शुल्क वापस नहीं होगा एवं बेसिक सुविधाएं नहीं दी जाती है सभी लोग अपनी बालकनी में “Un-Happy Residents”, “Get Well Soon Panchsheel”, “पहले काम फिर दाम” एवं “बहुत हुआ तानाशाही अब है काम की बारी” जैसे बैनर को अपनी बालकनी में लगाएंगे।

निवासियों का यह भी आरोप है कि बिल्डर ने पहले ही 2 साल का एकमुश्त मेंटेनेंस शुल्क एडवांस के तौर पर लिया था एवं उस शुल्क को कहां खर्च किया एवं उससे क्या सुविधाएं दी गई उसकी जानकारी दी जाए. परंतु बिल्डर इस मांग को पूरी तरीके से मना कर रहा है।

Translate »