Monday, August 8, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

बजरंग दल कार्यकर्ता की शवयात्रा में हुआ दंगा

by Priya Pandey
0 comment

कर्नाटक के शिवमोगा जिले में रविवार रात करीब 9 बजे बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। मारे गए युवक की पहचान 26 साल के हर्षा के तौर पर हुई। बजरंग दल के कार्यकर्ता शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जा रहे थे तभी शव यात्रा में दंगा होने लगा।

इसको लेकर केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने बजरंग दल कार्यकर्ता हर्षा की मौत के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी से जांच कराने की मांग की है।

इस घटना के बाद से इलाके में लोग प्रदर्शन कर रहे हैं, इसके चलते पुलिस को कई जगहों पर भीड़ को कंट्रोल करने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा। सुरक्षा के चलते शहर में धारा 144 लागू की गई है। बीजेपी नेता बी एल संतोष ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हर्षा की हत्या एंटी हिजाब प्रोटेस्ट की वजह से हुई है।

इस मामले में कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि पिछले हफ्ते जब हिजाब विवाद शुरू हुआ था, तब मैंने पहले ही ऐसा कुछ होने का अंदेशा जताया था। अब एक लड़के की मौत हो गई है। कांग्रेस और बीजेपी अब खुश हो सकते हैं क्योंकि उन्होंने राज्य की शांति को भंग कर दिया है।

About Post Author