Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

French Open 2021 : कोएफ़र के खिलाफ लेट-नाइट पेरिस थ्रिलर में फेडरर की जीत

by Sachin Singh Rathore
0 comment

रोजर फेडरर फ्रेंच ओपन में डोमिनिक कोएफ़र को हराकर अंतिम 16 में पहुंच गए।

39 वर्षीय 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन रोजर फेडरर की कई बार रैगिंग भी लेकिन आठवीं वरीयता प्राप्त ने 7-6 (5) 6-7 (3) 7-6 ( 4) 7-5 से रात 1 बजे अपनी जीत सुनिश्चित की।

शनिवार की रात के मैच में एक खाली और भयानक कोर्ट फिलिप चैटियर पर जर्मनी के डोमिनिक कोएफ़र को हराने के लिए अपने सभी लड़ने के गुणों की आवश्यकता थी।

बिना दर्शक के पहला मुक़ाबला

पेरिस के 9pm COVID-19 कर्फ्यू की वजह से यह फेडरर का दर्शकों के बिना खेले गए ग्रैंड स्लैम मैच का पहला स्वाद था और यह एक ऐसा अनुभव नहीं था जिसका उन्हें आनंद लेना था क्योंकि उन्हें 27 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज द्वारा एक कठिन टक्कर दे रहा था फिर भी फेडरर ऐसी असली परिस्थितियों में जीत गए।

बता दें फेडरर घुटने की चोट के कारण पिछले 17 महीनों में मुश्किल से ही खेले लेकिन उनके अंदर जो जुनून दर्शाता है जो अभी भी खेल के लिए उनके अंदर जलता है।

दोनों के बीच रही कांटे की टक्कर

फेडरर ने यहां अपने शुरुआती दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन दुनिया के 59वें नंबर के खिलाड़ी की भारी हिटिंग से परेशान दिखे और लय के लिए संघर्ष किया, जिसमें उन्होंने 63 गलतियां की। उन्हें एक महत्वपूर्ण क्षण में कोएफ़र डबल फॉल्ट से मदद मिली। दूसरे सेट की शुरुआत में फेडरर ने दबाव बनाया और शुरुआती ब्रेक हासिल किया। लेकिन कोएफ़र ने वापसी की और ब्रेक के फिर से बढ़त बनाने के बाद सेट एक टाईब्रेक पर पहुंच गया।

फेडरर ने संवाददाताओं से कहा, “यह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण था, मैंने निश्चित रूप से तीन घंटे 35 मिनट तक अभ्यास नहीं किया था। निश्चित रूप से मुझे यहां तीन मैच जीतने की उम्मीद नहीं थी।

 

 

 

About Post Author