Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

Putin

विदेशी जहाज़ों के निकलने के लिए रूस ने किया यूक्रेनी बंदरगाहों पर मानवीय गलियारा खोलने का दावा

by Disha
0 comment

यूक्रेन के स्थानीय मीडिया आउटलेट द कीव इंडिपेंडेंट ने शुक्रवार को कहा कि रूस ने विदेशी जहाज़ों को यूक्रेनी बंदरगाहों को छोड़ने की अनुमति देने के लिए मानवीय गलियारा(humanitarian corridor) खोलने का दावा किया है।

 

Putin

Russian president putin

 

मीडिया आउटलेट ने लिखा, “अनुमानित कॉरिडोर 3 मील चौड़ा होगा और 25 मार्च को सुबह 8 बजे से शाम 7 बजे तक खुला रहेगा।”

इसके अलावा जैसे ही यूक्रेन-रूस युद्ध दूसरे महीने में प्रवेश कर गया है, यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने चार शहरों को ‘हीरो सिटी और सात नेशनल गार्ड सर्विस सदस्यों’ को ‘यूक्रेन के हीरो’ की उपाधि दी है।

यह उपाधि हासिल करने वाले चार शहरों में बुका, इरपिन, मायकोलाइव और ओख्तिरका है। सेवा के सात सदस्यों में से पांच को मरणोपरांत यह पुरस्कार मिला। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने यूक्रेन का समर्थन करने और रूस पर प्रतिबंध लगाने के लिए एक साथ काम करने के मद्देनज़र यूरोपीय संघ के नेताओं को धन्यवाद दिया, जिसमें रूस को नई नॉर्ड स्ट्रीम 2 पाइपलाइन के माध्यम से यूरोप को प्राकृतिक गैस पहुंचाने से रोकने का जर्मनी का फ़ैसला भी शामिल है।

लेकिन उन्होंने अफ़सोस जताया कि ये क़दम पहले नहीं उठाए गए। उन्होंने कहा कि इससे रूस ने दो बार आक्रमण करने के बारे में सोचा होगा। इसके बाद उन्होंने यूरोपीय संघ के नेताओं से अपील की, जो गुरुवार को ब्रसेल्स में इकठ्ठे हुए थे, कि वे यूक्रेन के ब्लॉक में शामिल होने के आवेदन पर जल्दी से आगे बढ़ें।

About Post Author