Saturday, August 6, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

भारतीय दूतावास का निर्देश, नागरिकों को तत्काल संपर्क करने के लिए कहा

by Priya Pandey
0 comment

रूस और यूक्रेन के बीच 11वें दिन के बाद भी युद्ध जारी है। रूस का यूक्रेन पर आक्रमण लगातार जारी है। दोनों देशों के बीच स्थिति लगातार बिगड़ती ही जा रही है। इसी बीच यूक्रेन में फंसे भारतीयों के लिए भारतीय दूतावास ने निर्देश दिया है।

 

दरसल, भारतीय दूतावास ने यूक्रेन की बिगड़ती हालात को देखते हुए फंसे हुए भारतीयों को अपना सुरक्षा के लिए तुरन्त यूक्रेन छोड़ने का निर्देश दिया है। भारतीय दूतावास ने उनके मोबाइल नंबर और स्थान के साथ तत्काल उनसे संपर्क करने को कहा है।

आपरेशन गंगा के तहत अपने नागरिकों को निकाल रहे हैं हम- पीएम

PM मोदी ने पुणे में कहा कि यहां रहने वाले लोग तो अच्छी तरह जानते हैं कि कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर भारत ने किस तरह पूरी दुनिया के सामने अपना सामर्थ्य दिखाया है। अभी आप लोग यूक्रेन संकट के समय भी देख रहे हैं कि कैसे आपरेशन गंगा चलाकर भारत अपने नागरिकों को युद्ध क्षेत्र से सुरक्षित बाहर निकाल रहा है।

भारतीय दूतावास का निर्देश

हंगरी में स्थित भारतीय दूतावास ने बताया कि आज आपरेशन गंगा फ्लाइट के अंतिम चरण की शुरुआत की गई है। अपने स्वयं के आवास (दूतावास द्वारा व्यवस्थित के अलावा) में रहने वाले सभी छात्रों से अनुरोध किया जाता है कि वे हंगरी,राकोजी UT 90, बुडापेस्ट में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच पहुंचें।

 

भारतीय दूतावास ने बुडापेस्ट में बनाया कंट्रोल रूम

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को देखते हुए भारतीयों को सुरक्षित निकाला जा रहा है। इसी बीच भारत के दूतावास ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों की निकासी के समन्वय के लिए बुडापेस्ट में एक कंट्रोल रूम बनाया है।

About Post Author