Thursday, August 4, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

आपरेशन गंगा के तहत भारतीयों की होगी घर वापसी, केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने दी जानकारी

by Priya Pandey
0 comment

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध का आज आठवां दिन है। युद्ध के बीच यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए भारतीय वायु सेना ने भी अभियान तेज कर दिया है।

गुरुवार को पोलैंड से भारतीय वायु सेना का तीसरा C-17 विमान हिंडन एयरपोर्ट पहुंचा। केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट ने भारतीय नागरिकों का स्वागत किया। इस बीच मास्को ने कहा है कि यूक्रेन में उसके 498 सैनिक मारे जा चुके हैं। हालांकि, संयुक्त राष्ट्र द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार अब तक यूक्रेन में 227 मौतें हो चुकी हैं वहीं 525 लोग जख्मी हुए हैं।

 आपरेशन गंगा के तहत आज 3,726 भारतीयों की होगी घर वापसी

 आपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन में फंसे भारतीयों को सुरक्षित निकाला जा रहा है। इसी बीच केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आपरेशन गंगा से जुड़ी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि आपरेशन गंगा के तहत 3,726 भारतीयों को आज भारत वापस लाया जाएगा। इनमें बुखारेस्ट से 8 फ्लाइट, सुसेवा से 2 फ्लाइट, कोसिसे से 1 फ्लाइट, बुडापेस्ट से 5 फ्लाइट और रेजजो से 3 फ्लाइट भारत आएंगी।

भारतीय वायु सेना के प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए वायुसेना यूक्रेन के आसपास में विभिन्न स्थानों के लिए तीन और उड़ानें आपरेट कर रही है।

About Post Author